Photo Gallery : मध्य प्रदेश में निसर्ग चक्रवात ने मचाया कोहराम, देखिए तस्वीरें

7 photos    |  Published Thu, 04 Jun 2020 02:41 PM (IST)
1/ 7कहीं नदी नाले उफान पर तो कहीं बाहर रखा गेहूं भीगा
कहीं नदी नाले उफान पर तो कहीं बाहर रखा गेहूं भीगा

मध्य प्रदेश में निसर्ग चक्रवात की वजह से मालवा-निमाड़ सहित अन्य इलाकों में जमकर बारिश हुई। कई स्थानों पर नदी-नाले उफान पर आ गए। खेतों में पानी भर गया जिससे बुआई के लिए तैयार किसानों को अब और इंतजार करना होगा। पन्ना सहित कई स्थानों पर बाहर रखा गेहूं भीग गया। तस्वीरों में देखिए मध्य प्रदेश में निसर्ग का मचाया कोहराम...

2/ 7खंडवा में निसर्ग चक्रवात से तेज बारिश
खंडवा में निसर्ग चक्रवात से तेज बारिश

खंडवा में निसर्ग तूफान की वजह से तेज बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया। शहर के तीन पुलिया पर नाला उफान पर आ गया।

3/ 7मालवा-निमाड़ में तेज बारिश
मालवा-निमाड़ में तेज बारिश

निसर्ग का सबसे ज्यादा असर मध्य प्रदेश के मालवा निमाड़ अंचल पर देखने को मिला। यहां देर रात से शुरू हुई बारिश सुबह तक जारी रही। बहुत तेजी से बदल इस मौसम ने गर्मी से तो राहत दिला लेकिन किसानों के चेहरे पर चिंता छा गई।

4/ 7खरगोन की कुंदा नदी में आई बाढ़
खरगोन की कुंदा नदी में आई बाढ़

निसर्ग से चक्रवात की वजह से खरगोन जिले में भारी बारिश की वजह कुंदा नदी में बाढ़ आ गई। क्षेत्र में कई जगह पानी जमा हो गया।

5/ 7कई जगह हुई तबाही
कई जगह हुई तबाही

चक्रवात निसर्ग की वजह से कई जगह तबाही हुई, इंदौर में तेज हवाओं से पेड़ गिर गए। धार में बारिश से कच्चा मकान गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। बड़वानी में ये पानीं मुसीबत लेकर आया, यहां बोवनी की तैयारी में जुटे किसानों के चेहरे पर खेत में पानी भरने से चिंता दिखने लगी। किसानों का कहना है अब बोवनी में देर होगी तो फसल भी देरी से आएगी।

6/ 7पन्ना में खरीदी केंद्रों पर रखा गेहूं भीगा
पन्ना में खरीदी केंद्रों पर रखा गेहूं भीगा

पन्ना में अचानक जोरदार बारिश शुरू हो गई है, जिससे खरीदी केंद्रों में रखा हजारों कुंटल अनाज भीग गया। बारिश तो इतनी तेज थी कि बोरिया पानी में डूब गई साथ ही गांव के कच्चे घरों में पानी घुस गया है, गलियां तरबतर हो गई।

7/ 7निसर्ग से महाकौशल और विंध्य के कई जिलों में भी बारिश
निसर्ग से महाकौशल और विंध्य के कई जिलों में भी बारिश

निसर्ग चक्रवात की वजह से महाकौशल, विंध्य के कई जिलों में तेज बारिश हुई। जबलपूर, मंडला, नरसिंहपुर, सतना, रीवा, सीधी, उमरिया, अनूपुर में रुक-रुक कर बारिश होती रही। सबसे ज्यादा मंडला में पौने दो इंच बारिश 1 दिन में दर्ज हुई, जबलपुर में आधा इंच से ज्यादा वर्षा दर्ज किया गया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK