Menu

इन इंडियन्स ने जीता विदेशी क्रिकेटर्स का दिल

   |  Fri, 24 Nov 2017 05:11 PM (IST)

पाकिस्तान से लेकर इंग्लैंड तक के कई पूर्व व वर्तमान क्रिकेटरों के भारतीयों के साथ संबंध रहे हैं। इन क्रिकेटर्स को भारत में अपना प्यार मिला, इनमें से कई विवाह के बंधंन में बंधे जबकि कई शादी तो नहीं कर पाए, लेकिन उनके किस्से अभी भी याद किए जाते हैं।

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा- भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने 2010 में अपने बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा से सगाई तोड़कर पाक क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ शादी कर ली।

मोहसिन खान और रीना रॉय- पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान और बॉलीवुड अदाकारा रीना रॉय ने अप्रैल 1983 में शादी कर ली। इनकी एक बेटी हुई, लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चला और कुछ समय बाद इनका तलाक हो गया।

शॉन टैट और माशूम सिंघा - ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज शॉन टैट की आईपीएल 2010 के दौरान भारतीय मॉडल माशूम सिंघा से मुलाकात हुई। टैट और 2001 की मिस इंडिया माशूम चार वर्षों तक डे‍ट करते रहे। इसके बाद जून 2014 में इनकी शादी हो गई।

ग्लेन टर्नर और सुखविंदर कौर गिल- न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ग्लेन टर्नर ने 1973 में सुखविंदर कौर गिल से शादी की। शादी के बाद सुखी टर्नर ने राजनीति में भी हाथ आजमाया।

मुथैया मुरलीधरन व माधीमलार राममूर्ति- श्रीलंकाई दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने चेन्नई की माधीमलार राममूर्ति से 21 मार्च 2005 को शादी की थी। तमिल परिवार से ताल्लुक रखने वाले मुरलीधरन 2006 में पिता बने।

माइक ब्रेयरली व माना साराभाई- इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली जब 1976-77 में भारत के दौरे पर आए थे उस दौरान उनकी मुलाकात माना साराभाई से हुई। माना अहमदाबाद के उद्योगपति गौतम साराभाई की बेटी और देश के स्पेस प्रोग्राम के जनक विक्रम साराभाई की भतीजी थी। बाद में इनकी शादी हो गई।

जहीर अब्बास और रीता लूथरा- पाकिस्तान के महान बल्लेबाज जहीर अब्बास का भी भारत से गहरा नाता रहा है। जहीर जब इंग्लैंड में ग्लोसेस्टरशायर की तरफ से खेल रहे थे तब उनकी मुलाकता रीता से हुई। इसके बाद 1988 में इनक शादी हुई।

सर विवियन रिचर्ड्‍स व नीना गुप्ता- वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्‍स और बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता का प्रेम प्रसंग बहुत स‍ुर्खियों में रहा। इनकी शादी तो नहीं हुई, लेकिन नीना ने विवियन की बेटी को जन्म दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK