Menu

इन समलैंगिक खिलाड़ियों ने हासिल किया है विशेष मुकाम

   |  Sat, 08 Sep 2018 04:54 PM (IST)

समलैंगिक यौन संबंधों को अपराध के दायरे से बाहर करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का देश व दुनिया में स्‍वागत हो रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो इस लिस्ट में शामिल हैं। जानिए नाम-

टॉम डेली- ब्रिटिश स्वीमर और ओलिंपिक गोल्ड मेडल विजेता टॉम ... का यूके के खेल जगत में बड़ा नाम है। उन्होंने एक यू-ट्यूब वीडियो में इस बात को स्वीकार किया था कि उनकी लाइफ में एक लड़का है जिसके कारण उनकी जिंदगी में कई अच्छे बदलाव हुए हैं।

मेगन शट - इस ऑस्ट्रेलियन महिला क्रिकेटर ने भी दुनिया के सामने अपने रिश्ते को स्वीकार किया। इस खिलाड़ी ने अपनी महिला मित्र के साथ इंगेजमेंट की है।

बिली जीन किंग- 1980 के दशक में टेनिस में बड़ा नाम कमाने वाली बिली जेन किंग ने भी अपनी महिला मित्र के साथ घर बसाया था। इनके नाम 12 सिंगल्स ग्रैंडस्लैम का खिताब दर्ज है।

स्टीवन डेविस- इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज रह चुके स्टीवन डेविस ने ब्रिटिश समाचारपत्र द टेलिग्राफ को दिए गए साक्षात्कार में अपने संबंधों के बारे में खुलासा किया था।

इयान थोर्प- ऑस्ट्रेलियाई ओलिंपिक स्विमर इयान थोर्पे ने भी 2012 में माइकल पार्किंसंस के साथ एक साक्षात्कार में इस बात का खुलासा किया था कि उनकी पर्सलन लाइफ में कोई है।

मार्टिना नवरातिलोवा- टेनिस में बड़ा नाम कमा चुकी खिलाड़ी मार्टिना नवरातिलोवा भी सामाजिक रुढ़िवादी परंपरा को तोड़कर अपने संबंधो को खुले तौर पर स्वीकार किया है। मार्टिना ने बाद में अपनी नागरिकता भी त्याग दी थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK