Menu

दाऊद का साथ छोड़ गया छोटा शकील, जानें अंडरवर्ल्ड से जुड़ी खास बातें

   |  Wed, 13 Dec 2017 09:04 AM (IST)

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील अब अलग हो चुके हैं। भारत के इंटेलिजेंस अधिकारी के एक सूत्र के हवाले से यह जानकारी मिली है। शकील 1980 में मुंबई छोड़ने के बाद से ही दाऊद के पास कराची के रेडक्लिफ एरिया में रह रहा था। फिलहाल वह कहां है, यह कोई नहीं जानता।

शकील पिछले 3 दशक से दाऊद के साथ है। दोनों ने साथ मिलकर गैंग चलाया है। शकील की उम्र इस वक्त 50 के आसपास की होगी। दोनों के बीच हाल ही में दाऊद के छोटे भाई अनीस के गैंग के कारोबार में हस्तक्षेप करने को लेकर बहस हुई थी।

दाऊद का छोटा भाई अनीस पाकिस्तान में दाऊद के साथ ही रहता है और पहले भी कई बार उसने गैंग के काम में हाथ बंटाने के बहाने दाऊद का करीबी बनने की कोशिश की।

दाऊद ने हमेशा ही अपने भाइयों को गैंग में बहुत ज्यादा दखल देने से रोका है, लेकिन हाल ही में एक मीटिंग में शकील और दाऊद के बीच अनीस को लेकर कहासुनी हो गई।

दाऊद ने शकील को गैंग से दूर रहने की हिदायत दी और दुबई में कुछ खास लोगों के साथ मीटिंग की। शकील ने भी किसी दूसरे पूर्वी एशियाई देश में अपने खास गुर्गों के साथ मीटिंग की है।

दाऊद और शकील के बीच हुए अलगाव से पाकिस्तान में भी सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गईं हैं। माना जा रहा है कि अगर गैंग टूटता है तो भारत के खिलाफ होने वाली गतिविधियां अंजाम दी जा सकती हैं।

छोटा राजन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम का करीबी रह चुका है। मुंबई में 1993 के बम ब्लास्ट की घटना के बाद 1996 में राजन ने खुद को दाऊद से अलग कर लिया था।

सितंबर 2000 में शकील ने बैंकॉक के होटल रूम में राजन पर हमला करवाया। इसके बाद से ही दाऊद कई बार राजन को मरवाने की कोशिश कर चुका है, लेकिन वह बचता रहा। फिलहाल राजन तिहाड़ जेल में बंद है, उसे इंडोनेशिया में पकड़ा कर भारतीय अधिकारियों को सौंपा गया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK