रंजन दवे, जोधपुर। जोधपुर शहर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में फिर से इजाफा देखने को मिल रहा है। जयपुर के बाद जोधपुर में भी कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा एक हजार के पार पहुचने के साथ ही बुधवार को दोपहर तक जोधपुर जिले में 10 नए संक्रमित पाए गए है । जोधपुर में कोरोना संक्रमितों की अभी तक कि कुल संख्या 1120 हो गयी है। आज आये पॉजिटिव में एक शिशु रोग विशेषयग सहित बोरोनाडा कोविड केयर सेंटर का एक नर्सिंग स्टाफ भी शामिल है।

जोधपुर में प्रवासियों के अपने गांवो की ओर लौटने के साथ ही कोरोना के पॉजिटिव रोगियों में एक बार फिर से इजाफा हो रहा है। जोधपुर में दिन की कोरोना रिपोर्ट में 10 लोगो के पॉजिटिव की पुस्टि हुई है।

इनमें सात शहर के है और उनमें एक शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर और एक बोरोनाडा कोविड केयर सेंटर का एक नर्सिंग स्टाफ है ।जोधपुर में आज संक्रमित पाए गए मरीजों में सेवन सेक्टर निवासी डाक्टर भी संक्रमित पाए गए । शिशु रोग विशेषज्ञ इन डॉक्टर का निजी क्लिनिक है लेकिन लॉकडाउन की वजह से अभी बंद था । उनके कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण तो नहीं थे लेकिन दो दिन पूर्व क्षेत्र में की गई सैम्पलिंग के दौरान उनका सैम्पल लिया गया था । आज सुबह उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है । इसी तरह डीपीएस चौराहे के पास स्थित भंसाली भवन निवासी एक नर्सिग स्टाफ आज संक्रमित पाया गया । वह पिछले 8 मई से बोरानाडा कोविड केयर सेंटर में कार्यरत था और संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से खुद संक्रमित हो गया ।

वही जोधपुर शहर में से पांच अन्य जने मोचियों की घाटी इलाके है । ये पहले पॉजिटिव पाए गए संक्रमितों के संपर्क में आने से आज पांच और संक्रमित पाए गए । इनमें एक बारह साल का बच्चा भी शामिल है ।

इधर ग्रामीण इलाके में पंडितजी ढाणी , बावड़ी और जेतपुरा ओसियां के एक - एक संक्रमित पाए गए है यह दोनों ही प्रवासी है । बावडी में एक युवक संक्रमित पाया गया है । मुंबई से बीते दिनों आए युवक का सैम्पल लिया गया था और आज वह पॉजिटिव पाया गया है । इसी तरह ओसियां के जैतपुरा और पंडितों की ढाणी में एक एक प्रवासी संक्रमित पाए गए है ।

वरिष्ठ आईएएस नवीन महाजन लेंगे फीडबैक

जोधपुर में प्रवासी राजस्थानियों के आना जारी है । उनके आने के बाद से उनके संक्रमित पाए जाने का सिलसिला भी तेजी चल रहा है ।कोरोना के बढ़ते चक्र के बीच पूर्व में जोधपुर कलेक्टर रह चुके नवीन महाजन को जोधपुर भेजा गया है । वे प्रशासनिक पुलिस व चिकित्सा विभाग सहित तमाम विभागों के अधिकारियों की बैठक लेंगे । इसमें बाहर से आने वाले संक्रमित , उन्हें अपने जिलों में भेजन की व्यवस्था , उनकी स्क्रीनिंग ,, सैम्पलिंग और क्वारेंटाइन करने की व्यवस्था के बारे में चर्चा की जाएगी साथ ही पूर्व के आधार पर वे व्यवस्थाएं सुनिश्चित करेंगे ।इधर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित लगातार ग्रामीण इलाकों में दौरा प्रवासियों के होम क्वारेंटाइन करने की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे है ।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना