जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में सोमवार को एक बैंक में दिनदहाड़े डकैती हो गई। डकैत महज एक मिलट में हथियारों के बल पर 19.72 लाख रुपए लेकर भाग गए। सीसीटीवी फुटेज में 20 से 30 वर्ष तक की उम्र के पांच डकैत वारदात को अंजाम देते दिख रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, उदयपुर-अहमदाबाद हाईवे पर पंजाब नेशनल बैंक की मादड़ी शाखा में सोमवार दोपहर करीब 1ः40 बजे पांच युवक पिस्तौल लहराते हुए घुसे। वह बैंककर्मियों को जान से मारने की धमकी देते हुए बैंक से 19.72 लाख रुपये की नकदी ले गए। यह सारा घटनाक्रम सिर्फ एक मिनट में हुआ। बैंक कर्मचारियों को कुछ करने या समझने का मौका ही नहीं मिला।

गनीमत यह रही कि डकैतों को बैंक में रखी और नकदी का पता नहीं चला। जानकारी के अनुसार, बैंक में उस समय 35 लाख रुपए की नकदी और थी। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में डकैती के पीछे मेव गैंग का हाथ होने की आशंका जताई है। जिलेभर में नाकाबंदी कर पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है।

सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग के अनुसार, पांच डकैत बैंक में घुसे थे। एक ने बैंक कर्मचारियों को डराने के लिए हवाई फायर किया। इसके बाद आए तीन बदमाश कैशियर से चाबी लेकर उसके पास रखी तिजोरी से ज्यादा से ज्यादा नकदी समेटकर भाग गए।

सीसीटीवी फुटेज में एक डकैत बैंक के दरवाजे पर खड़ा रहकर अपने साथियों को जल्दी करने का इशारा करता दिख रहा है। बैंक मैनेजर दीपक पाराशर ने बैंक डकैती की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वारदात के समय बैंक में मैनेजर और कैशियर के अलावा दो अन्य कर्मचारी थे। बैंककी यह शाखा औद्योगिक क्षेत्र में है, इसलिए यहां भीड़ कम रहती है।