जयपुर। महिला का वेष धारण कर घूमना एक युवक को भारी पड़ गया। लोगों ने उसको बच्चा चोर समझा और उसकी जमकर पिटाई की और बिजली के खंभे से बांध दिया। युवक को पीटने का मामला राजस्थान में अलवर जिले के नीमराणा का है। युवक की पहचान 25 साल के मीर फैद के रूप में हुई है और वह कश्मीर का रहने वाला है।

उधर, इस बारे में सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गईं। गुरुवार सुबह दिल्ली से आईबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) और जयपुर से राजस्थान इंटेलिजेंस की टीम नीमराणा पहुंच गई। दोनों टीमों ने उससे पूछताछ की। हालांकि, पूछताछ में जुटाई गई जानकारी का खुलासा नहीं किया गया। मीर फैद नीमराणा के एरोनॉटिकल इंजीनियरिग कॉलेज में बीटेक फाइनल ईयर का छात्र है । वह कश्मीर के बारामुला के सोपोर का रहने वाला है। उसको रात के समय लोगों ने महिला वेष में देखा तो बच्चा चोर समझकर पिटाई कर दी। इसके बाद उसे खंभे से बांध दिया।

इस दौरान वहां पर जमा लोगों ने उसका वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और उससे पूछताछ की। बताया जाता है कि गुरुवार शाम तक युवक का मेडिकल नहीं करवाया गया था । उल्लेखनीय है कि राज्य के विभिन्न स्थानों पर बच्चा चोरी के शक में उन्मादी हिंसा के कई मामले सामने आए हैं।

Posted By: Yogendra Sharma