जोधपुर,14 जून। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने बाड़मेर में होटल संचालक से दस हजार रुपए की रिश्वत लेते जमीन व्यवसायी और फिर ग्रामीण थाने के हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया। होटल से जब्त अवैध शराब के मामले में मदद के लिए व्यवसायी ने यह रिश्वत ली थी, जिसमें हेड कॉन्सटेबल भी हिस्सेदार था।

ACB के उप महानिरीक्षक डॉ विष्णुकांत ने बताया कि जैसलमेर की फतेहगढ़ तहसील में भींयासर गांव निवासी भगाराम जाट की शिकायत पर बाड़मेर में जमीन व्यवसायी इस्माइल और शिव तहसील में हेड कांस्टेबल उमगदान चारण को दस हजार रुपए रिश्वत लेने के मामले में पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि भगाराम व उसके भाई नरसिंगाराम की बाड़मेर में हाईवे पर खाने की होटल है। गत दिनों हेड कांस्टेबल उमगदान व अन्य पुलिसकर्मियों ने दबिश देकर होटल से देशी शराब के 35 पव्वे व बीयर की 12 बोतलें पकड़ी थी। पुलिस शराब के साथ नरसिंगाराम को गाड़ी में बिठाकर थाने ले गई। यहां तिलक नगर निवासी जमीन व्यवसायी इस्माइल पहले से बैठा था। हेड कांस्टेबल ने इस्माइल की नरसिंगाराम से बात कराई और बीस हजार रुपए पहुंचाने की बात कहकर छोड़ दिया। साथ ही जमानत मुचलके के लिए सोमवार को थाने में पेश होने की हिदायत दी थी।

इस बारे में भगाराम ने एसीबी से शिकायत की। कुछ देर बाद इस्माइल ने परिवादी को अपने कहे स्थान पर बुलाया, जहां हेड कांस्टेबल भी आ गया। उसने कहा कि इस्माइल के कहने पर छोड़ा है, अब सोमवार को जमानत के लिए पेश हो जाना। साथ ही इस्माइल कहे जितना कर देना। वरना ऐसी कार्रवाईयों में दो लाख रुपए में भी नहीं छूटते हैं। परिवादी ने हाथ जोडक़र विनती की तो हेड कांस्टेबल ने कहा कि इस्माइल ही बात करेगा।

एसीबी ने जब इस शिकायत का सत्यापन करवाया तो बात सही निकली। इस पर सोमवार को ट्रैप का आयोजन करते हुए जमीन व्यवसायी इस्माइल को शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी इस्माईल ने पूछताछ में बताया कि उसने यह रिश्वत राशि हेड कांस्टेबल उगमदान के लिए ली थी। उसने इस संबंध में उससे फोन पर बात कर पुष्टि भी की। इसके बाद एसीबी की टीम ने उगमदान को भी गिरफ्तार कर लिया।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags