अलवर। किसी सरकारी स्कूल के टीचर के रिटायरमेंट के दिन की कल्पना किस तरह से करेंगे। वहीं कुछ फूलों से स्वागत, थोड़ा भाषण, अच्छे पलों को याद करना, मोमेंटो या ज्यादा से ज्यादा बैंडबाजे के साथ रिटायरमेंट का दिन सेलिब्रेट करते हैं। इससे ज्यादा और क्या हो सकता है। लेकिन राजस्थान के अलवर में एक सरकारी टीचर का सपना कुछ और ही था जो कि 31 अगस्त को हकीकत में बदलने वाला है। इस टीचर अपने रिटायरमेंट के लिए अनोखी तैयारी कर रखी है। अपने रिटायरमेंट को यादगार बनाने के लिए इस टीचर ने हेलीकॉप्टर बुक किया है और वह स्कूल से घर उसी हेलीकॉप्टर में जाएंगे।

अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ के मलावरी गांव के टीचर रमेश चंद्र मीणा 31 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय चौरई में सामाजिक विज्ञान के टीचर मीणा का घर स्कूल से 22 किलोमीटर दूर है। स्कूल से घर की ये यात्रा वे हेलीकॉप्टर से करना चाहते हैं जिसके लिए वे 3.70 लाख रुपए किराया देंगे। हेलीकॉप्टर दिल्ली से दोपहर 1 बजे उड़ान भरेगा और सीधे सौराई स्कूल के कम्पाउंड में उतरेगा।

रिटायरमेंट के दिन यह दूरी हेलीकॉप्टर से तय करने के लिए मीणा ने जिला प्रशासन से अनुमति भी ले ली है। मीणा के मुताबिक लंबे समय से उनकी पत्नी को हवाई सफर कराने की इच्छा थी। अब रिटायरमेंट पर इस इच्छा को पूरा करने का विचार आया और हेलीकॉप्टर बुक किया। अब पत्नी को हेलीकॉप्टर में बैठाकर स्कूल से घर लेकर जाऊंगा। बता दें कि मीणा का एक बेटा उन्हीं की तरह टीचर और दूसरा बेटा FCI में क्वालिटी इंस्पेक्टर है।