जयपुर (ब्यूरो)। पुलवामा अटैक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के बाद टली बाड़मेर के महेंद्र सिंह की शादी आखिरकार अब पाकिस्तान में हो गई है। शादी की रस्में पूरी हो गई है लेकिन अभी दूल्हा और दुल्हन अभी पाक में ही रूकेंगे। दुल्हन की वीजा मिलने के बाद ही दोनों भारत आएंगे।

बता दें कि बाडमेर के सरहदी गांव खेजड़ का पार के दूल्हे महेन्द्र सिंह की बारात थार एक्सप्रेस से पाक पहुंची थी। बारात में गए बाराती पाक से आने वाली थार एक्सप्रेस से लौट आएंगे। इस गांव से पहली बार थार एक्सप्रेस से पाकिस्तान बारात गई थी।

पाकिस्तान के अमरकोट प्रांत के छोर के सिणोई निवासी राणसिंह सोढ़ा की बेटी से बाड़मेर के महेंद्र सिंह का रिश्ता रिश्ता तय हुआ था। 8 मार्च को शादी की तारीख तय होने के बाद थार एक्सप्रेस से पाक रवाना होना था। लेकिन भारत-पाक के बीच तनाव के कारण दूल्हे ने शादी टाल दी थी। 18 अप्रैल को शादी हुई।

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को, जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सीआरपीएफ के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा किया गया, जिसमें 45 सुरक्षा कर्मियों की जान गई थी।