जयपुर। राजस्थान के चर्चित भंवरीदेवी अपहरण और हत्यांकांड की शिकार भंवरी देवी की अस्थियों का छह साल बाद भी अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। ये अस्थियां अभी भी इनके परिवार को नहीं मिली है। जांच एजेंसियां ये अस्थियां अमेरिका में होना बता रही है।

दरअसल इस हत्याकांड के आरोपियों ने भंवरी देवी की हत्या कर उसकी लाश जला दी थी और फिर राख को नहर में बहा दिया था। जांच के दौरान सीबीआई को बड़ी मुश्किल से ये अस्थियां मिली। इनकी डीएनए जांच के लिए सीबीआई ने भारत में प्रयास किया, लेकिन यहां जांच सफल नहीं हो पाई। इसके बाद इन्हें जांच के लिए अमेरिका में एफबीआई के पास भेजा गया।

एफबीआइ की जांच में यह साबित हो गया कि यह अस्थियां भंवरी देवी की ही है। इसकी रिपोर्ट कोर्ट में आ चुकी है। अब एफबीआई की एक अधिकारी आ कर इस मामले में गवाही देगी। इस जांच के कारण ही परिजनों को अब तक भंवरी देवी की अस्थियां नहीं मिल पा रही हैं। परिजनों के अनुसार वे छह साल से लगातार जांच एजेंसियों के सम्पर्क में है और भंवरी की अस्थियां देने की मांग कर रहे हैं। लेकिन जांच एजेंसियों ने अस्थियां जांच के लिए अमरीका भेजे जाने की बात कह रही है। इस वजह से वह अस्थियों का अंतिम संस्कार नहीं कर सके।

Posted By: