जोधपुर, 3 जून। बीती रात BSF ने भारत-पाक सीमा पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 54 पैकेट नशीला पदार्थ बरामद किया है। सीमा पर मुस्तैद सीमा प्रहरियों ने मादक पदार्थ तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए स्मगलिंग के एक बड़े प्रयास को विफल कर दिया है। इसे बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर का अब तक का सबसे बड़ा सीजर के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि इलाके में चली तेज आंधी और बारिश का फायदा उठा कर तस्कर भागने में सफल रहे।

मिली जानकारी के अनुसार ये मामला बीकानेर से लगती भारत-पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित खाजूवाला के सीमा चौकी बंडली के इलाके का है। यहां ड्यूटी पर तैनात जवानों को तारबंदी के नजदीक कुछ हलचल दिखाई दी। जैसे ही सीमा प्रहरियों ने तस्करों को ललकारा और फायरिंग की, तो वो अंधेरे और खराब मौसम का फायदा उठाते हुए वहाँ से भाग निकले । BSF आईजी पंकज गूमर के निर्देशन में तस्करों के मंसूबे का पता लगाने के लिए जब घटनास्थल की सघन जांच की गई, तो मौके से 56 किलो 630 ग्राम (54 पैकेट) मादक पदार्थ बरामद किया गया। ये प्रथम दृष्टया हेरोइन सा प्रतीत हो रहा है, लेकिन इसकी जांच कराई जा रही है।

यह राजस्थान फ्रंटियर के इलाके में मादक पदार्थो की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी मानी जा रही है। सीमा सुरक्षा बल की तरफ से इस संदर्भ FIR दर्ज की गई है। इस त्वरित कार्यवाही के लिए महानिरीक्षक, सीमा सुरक्षा बल पंकज गुमर, राजस्थान फंटियर व अन्य अधिकारियों ने जवानों की सजगता व उनके द्वारा किये गये सराहनीय कार्य के लिए उनकी हौसलाअफजाई की। इससे पहले 7 व 8 फरवरी 2021 की मध्यरात्रि को भी तस्करों ने श्रीगंगानगर जिले से लगती भारत-पाक सीमा पर स्मगलिंग का प्रयास किया था, जिसे सीमा सुरक्षा बल द्वारा नाकाम कर दिया गया। इसके अलावा बीकानेर जिले से लगती भारत-पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा पर भी 5 मार्च और 20 मार्च 2021 को घुसपैठ की कोशिश में एक-एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को ढेर किया जा चुका है ।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags