देश में बीते कुछ महीनों में कोरोना महामारी लगभग सभी राज्यों में अपने पैर पसार चुकी है। हालांकि कुछ राज्य इस घातक संक्रमण से बहुत ज्यादा प्रभावित हुई हैं। राजस्थान भी इनमें से एक है। यहां कोरोना विस्फोटक स्थिति में पहुंचता जा रहा है। जयपुर, जोधपुर और भरतपुर के बाद अब धौलपुर भी कोरोना की चपेट में आ गया है। सोमवार को धौलापुर के बाड़ी कस्बे में कोरोना के एक साथ 24 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें से 18 लोग स्थानीय कांग्रेस विधायक गिरराज सिंह मलिंगा (Girraj Singh Malinga) के परिवार के सदस्य हैं। बता दें कि विधायक के परिवार में पहले 4 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इसे मिलाकर मलिंगा के परिवार में कुल 22 कोरोना मरीज मिल चुके हैं।

बाड़ी के सीएमएचओ (CMHO) डॉ. गोपाल गोयल ने बताया कि विधायक मलिंगा की पत्नी समेत उनके परिवार के कुल 18 सदस्यों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने के बाद प्रशासन एहतियातन सभी जरूरी कदम उठा रहा है। इसके साथ ही धौलपुर में अब तक 440 कोरोना मरीज मिल चुके हैं।

परिवार में 14 जून को मिला था पहला केस

कांग्रेस विधायक के परिवार में कोरोना का पहला केस 14 जून को सामने आया था जब विधायक का भतीजा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वह बाड़ी के सरकारी अस्पताल में मेल नर्स है। इसके बाद मलिंगा के परिवार के सदस्यों के सैंपल लिए गए। 20 जून को पूरे परिवार का कोरोना सैंपल लिया गया, जिसमें 18 सदस्य पॉजिटिव निकले।

15 हजार के करीब पहुंचे केस

राजस्थान में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। राज्य में कई इलाके कोविड हॉट स्पॉट बन चुके हैं। राज्य में अब तक कोरोना के 14,930 मामले मिल चुके हैं। हालांकि इनमें से 11,597 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। वहीं 349 मरीजों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना का पहला हॉटस्पॉट भीलवाड़ा बना था, लेकिन वहां स्थानीय प्रशासन की सूझ-बूझ के चलते कोरोना संक्रमण नियंत्रण में आ गया।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना