रंजन दवे, जोधपुर। Coronavirus को लेकर पूरे विश्व मे कोहराम मचा है। राजस्थान में भी इस वायरस से ग्रसित मामले सामने आने के बाद प्रदेश के मुखिया यानी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद मॉनिटरिंग में जुटे हैं। लोगो को जागरूक करने के लिए विभिन्न माध्यमों से संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं। वहीं जोधपुर में Coronavirus के प्रति जागरूकता के लिए एक पूरी बारात ही मास्क लगाकर निकली गई। इसे देख हर कोई दंग रह गया। बारातियों के चेहरे पर लगे मास्क को सभी अचरज से देखते नजर आए।

कोरोना वायरस से बचने और लोगो को इसके प्रति जागरूकता का संदेश देने के उद्देश्य से जोधपुर में बुधवार को एक बारात दुल्हे सहित ऐसी निकली जिसमें हर कोई कोरोना वायरस का मास्क पहने नजर आया। यह शादी थी जोधपुर निवासी कृष्णा गौड और प्रियंका गील की। इस शादी समारोह में दुल्हे कृष्णा के पिता मुरलीधर नारूंडा और माता बिंदु नारूंडा के अलावा नारूंडा परिवार के साथ कई जन सामान्य सदस्य शामिल हुए। पूर्व महापौर घनश्याम ओझा भी बारात समारोह में शामिल हुए।एक बार तो उनको देखकर हर कोई हैरान भी रह गया कि आखिर यह हो क्या रहा है मगर जब सबको इसका पता लगा तो वह भी कोरोना वायरस के प्रति जागरूक होते नजर आए।

इनका कहना है

कोरोना के प्रति जागरूकता लाने के लिए विवाह व बारात में सभी लोगो ने मास्क लगाया। इससे जागरुकता के साथ समाज मे एक संदेश देने काप्रयास किया गया। - पुखराज गौड़, बाराती व दूल्हे के रिश्तेदार

Posted By: Arvind Dubey