जयपुर। गो तस्करी के लिए बदनाम राजस्थान में पशु तस्करी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अलवर में बुधवार को गो तस्करों से पुलिस पर फायरिंग कर 31 गायों को छुड़ा लिया। बाद में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ट्रक को पकड़ कर 31 गायों को मुक्त कराया। पुलिस पर फायरिंग और गौतस्करी का मामला अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ का है।

पुलिस की सख्त नाकेबंदी के दौरान गो तस्करों ने पुलिस पर फायरिग कर ट्रक को भगाने का प्रयास किया । लेकिन, पुलिस की मजबूत नाकेबंदी की वजह से वह ट्रक को रोनिजा जाट गांव जाने वाले मार्ग पर छोड़कर फरार हो गए । पुलिसतसकरों की तलाश में जुटी है।

पुलिस उप अधीक्षक ओमप्रकाश मीणा ने बताया कि मंगलवार देर रात कंट्रोल रूम में सूचना मिली थी कि तस्करी कर हरियाणा ले जाया जा रहा गो वंश से भरा एक ट्रक लक्ष्मणगढ़ की तरफ से आ रहा है । इस पर थाना अधिकारी अजीत सिह ने नाकेबंदी कराई । देर रात करीब ढाई बजे एक ट्रक तेज गति से आता हुआ देख पुलिसकर्मियों ने उसे रोकने का प्रयास किया । लेकिन, गो तस्करों ने पुलिस पर फायरिग शुरू कर दी।

पुलिस ने भी जवाबी फायरिग की। गो तस्कर खुद को पुलिस से घिरता हुआ देख ट्रक को छोड़कर खेतों के रास्ते फरार हो गए। गो तस्करों की संख्या तीन बताई जा रही है। जब्त ट्रक में 31 गायें मिली, इनमें से छह की मौत हो चुकी थी। मुक्त कराई गई गायों को राधाकृष्ण गोशाला में भेज दिया गया है।

Posted By: Yogendra Sharma