जयपुर। कहा जाता है कि बेटियों से पिता सबसे ज्यादा प्यार करता है और बेटियां भी अपने पिता के ज्यादा करीब होती हैं। लेकिन कई बार ऐसे हैवान पिता भी समाज ने नजर आते हैं जो अपनी ही बेटियों के साथ दुष्कर्म कर इस रिश्ते को शर्मसार कर देते हैं। ऐसा ही मामला राजस्थान के अलवर जिले में सामने आया है जहां की पोक्सो कोर्ट ने दो बेटियों के साथ दुष्कर्म करने वाले पिता को उम्रकैद और 25 हजार रूपए जुर्माना की सजा सुनाई है। इस पिता ने पहले तो अपनी बड़ी बेटी के साथ दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी। इसके बाद अपनी छोटी बेटी को भी शिकार बना लिया।

इसने दोनों बेटियों के साथ दुष्कर्म किया और उन्हें प्रताड़ित भी किया। आखिरकार मामला सामने आया और अब वहशी को उसके किए की सजा मिली है। यह मामला अवलर के खैरथल पुलिस थाना इलाके से जुड़ा हुआ है। इस संबंध में 11 अप्रैल 2019 को मामला दर्ज किया गया था। पुलिस को पीड़िता बच्ची लावारिस हालत में मिली थी।

पुलिस ने उसे बरामद कर अलवर की बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। बाल कल्याण समिति ने उसकी काउंसलिंग की और उसे बालिका गृह भेज दिया। बाद में समिति की ओर से की गई काउंसलिंग के दौरान बच्ची ने पिता की हरकतों के बारे में बताया। बच्ची ने बताया कि पिता उसके साथ गलत काम करता है और उसकी बड़ी बहन के साथ भी गलत काम करता था, बाद में उसे मार दिया। वह किसी तरह बच कर निकल पाई है।

समिति ने पीड़िता के बयानों की कॉपी और पत्र एसपी को कार्रवाई के लिए भेजा। एसपी ने खैरथल पुलिस को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। जांच पूरी करने के बाद पुलिस ने पोक्सो कोर्ट में आरोपी के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी। विशिष्ट न्यायाधीश राजेंद्र शर्मा आरोपी को दोषी मानते हुए गुरुवार को उसे उम्रकैद और 25000 रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई।

Posted By: Ajay Kumar Barve