Femina Miss India 2019 का फैसला सामने आ चुका है। राजस्‍थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीत लिया है। सुमन इसी साल 7 दिसंबर को थाइलैंड में आयोजित होने वाले मिस वर्ल्ड 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इवेंट की शुरुआत रात 8 बजे से हुई।

रात 12 बजे यानी मिस इंडिया 2019 के विजेता की घोषणा हुई। फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले का आयोजन शनिवार को मुबंई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में किया गया।

इस इवेंट में बॉलीवुड की कई हस्तियां मौजूद थीं। फिल्म मेकर करन जौहर, एक्टर मनीष पॉल और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इस फिनाले को होस्ट कर रही थीं। कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस दिया मिर्जा और नेहा धूपिया शो को जज कर रही थीं।

कौन किस पायदान पर

राजस्थान की सुमन राव पहले, महाराष्ट्र की वैष्णवी अंधाले दूसरे और मध्य प्रदेश की गरिमा तीसरे नंबर पर आगे चल रही थी। फेमिना मिस इंडिया 2019 फिनाले की टॉप 6 फाइनलिस्ट- यूपी की शिनांता चौहान, धत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव, असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, बिहार की श्रेया शंकर, तेलंगाना की संजना विज और राजस्थान की सुमन राव थीं।

किस राज्‍य से कौन हसीना

महाराष्ट्र की वैष्णवी अंधाले, गोवा की शास्त्रा शेट्टी, जम्मू कश्मीर की मेघा कौल, हरियाणा की सोनल शर्मा, तेलंगाना की संजना विज, दिल्ली की मानसी सहगल, असम की ज्योतिश्मिता बरुआ, अरुणाचल प्रदेश की रोशनी डाडा, बिहार की श्रेया शंकर, झारखंड की चित्रप्रिया सिंह, केरल की लक्ष्मी मेनन, मध्य प्रदेश की गरिमा यादव, मणिपुर की उर्मिला शागोलसेम, ओडिशा की शीतल साहू, त्रिपुरा की जयंती रियांग और तमिलनाडू से रुबैया एसके हिस्सा ले रही थीं।

फिनाले में 29 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेशों की खूबसूरत हसीनाएं अपना जलवा बिखेर रहीं थीं।

विकी कौशल ने अपनी फिल्म उरी के गाने और नोरा फतेही ने अपने आइटम सॉन्ग पर परफॉर्म किया।

Femina Miss India Grand Finale 2019 मुंबई में चल रहे फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फ‍िनाले में मध्‍यप्रदेश की गरिमा यादव भी खिताबी दौड़ में शामिल रहीं।

दिल्ली में हुए इस राउंड में इंदौर की गरिमा को मिस मध्यप्रदेश के रूप में चुना गया। देश के चारों जोन के हर राज्य से चुनी गई मिस स्टेट को मुंबई में ग्रैंड फिनाले में भाग लेने का मौका मिला। इस फिनाले के आधार पर ही मिस इंडिया का खिताब किसी एक प्रतिभागी को दिया गया। शेष दो को फर्स्ट रनरअप और सेकेंड रनरअप घोषित किया गया।

Updates :

- Femina Miss India का यह 56वां संस्करण हैं। फिनाले में 29 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेशों की खूबसूरत हसीनाएं अपना जलवा बिखेर रहीं हैं।

- Femina Miss India 2019 में उत्तर प्रदेश की शिनाता चौहान हिस्सा ले रहीं हैं।

- Femina Miss India 2019 की विनर इसी साल 7 दिसंबर को थाइलैंड में आयोजित होने वाले Miss World 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

- Femina Miss India 2019 के हिमाचल प्रदेश की रहने वालीं गरिमा वर्मा भी प्रतिभागियों की सूची में शामिल हैं।

Posted By: Navodit Saktawat