जोधपुर, 30 जुलाई। जोधपुर ग्रामीण के झंवर थाना क्षेत्र के बंबोर दर्जियान ग्राम पंचायत में एक दहेज लोभी दामाद ने ससुर पर अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर जानलेवा हमला करके रिश्ते को कलंकित करने का काम किया हमला करने के बाद आरोपी दामाद अपने दोस्तों के साथ फरार हो गया। घायल ससुर का जोधपुर एम्स में उपचार चल रहा है और पुलिस दामाद और उसके दोस्तों की तलाश कर रही है।

पीड़ित हनुमाराम के पुत्र खेताराम द्वारा 29 जुलाई को झंवर थाने में दर्ज करवाये गये मुकदमे के अनुसार उसकी बहिन किरण व उसका रिश्ता आटा-साटे प्रथा के तहत ग्राम पंचायत बम्बोर में एक ही परिवार में हो रखा है।उसकी बहिन किरण का गौना तीन महीने पहले अर्जुन राम पुत्र गोकलराम डऊकिया, निवासी बम्बोर के साथ हुआ था। रिपोर्ट में बताया गया है कि रिश्ते में बहनोई अर्जुनराम नशेड़ी व बदमाश प्रवृति का है, जो पिछले काफी दिनों से मेरे पिताजी हनुमान राम, जो मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करते हैं, से पैसों की मांग कर रहा था। मांग पूरी नहीं कर पाने के कारण वो मेरे पिताजी से रंजिश रखने लगा।

आरोपी अर्जुनराम ने साजिश रचते हुए 27 जुलाई की शाम को मेरे पिताजी हनुमानराम को फोन करके अपने घर बुलाया। जब मेरे पिताजी बम्बोर में बहन से मिलकर वापिस अपने घर के लिए निकले, तो आरोपी अर्जुनराम ने अपने दो दोस्तों के साथ बम्बोर श्मसान भूमि के पास मेरी पिताजी की मोटरसाइकिल को रोककर उन्हें नीचे गिरा दिया और जान से मारने की नीयत से धारदार हथियार और लाठियों से पिताजी के ऊपर ताबड़तोड़ हमला किया। इसकी वजह से मेरे पिताजी के दोनों पैर, हाथ व सिर में गंभीर चोटें आयी। इसी दौरान मेरे पिताजी के चिल्लाने की आवाज सुनकर जब आसपास के राहगीर दौड़ कर आये, तो आरोपी अर्जुनराम अपने दोस्तों के साथ वहाँ से भाग निकला। मेरे पिताजी को घायल अवस्था में जोधपुर के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

झंवर थानाधिकारी मनोज परिहार ने आईपीसी की धारा 307,341,323 व 34 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए मुख्य आरोपी व उसके दो साथियों को गिरफ्तार करने के लिए जांच की जिम्मेदारी उप निरीक्षक भँवर लाल विश्नोई को सौंपी है।

Posted By: Shailendra Kumar