जयपुर (ब्यूरो)। राजस्थान के श्रीगंगानगर के सीमावर्ती इलाके में सोमवार सुबह एक बार फिर पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया। श्रीगंगानगर जिले में स्थित हिंदूमलकोट बॉर्डर इलाके में सीमा पार से एक पाक ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की। सेना की ओर से की गई फायरिंग के बाद ड्रोन गायब हो गया।

बताया जा रहा है कि सेना ने ड्रोन को मार गिराया। श्रीगंगानगर के हिन्दुमलकोट बॉर्डर क्षेत्र के कोनी फतुही इलाके में सोमवार को सुबह करीब साढ़े पांच से छह बजे के बीच ड्रोन दिखाई दिया। ड्रोन दिखते ही सेना की ओर से फायरिंग की गई। करीब तीन मिनट की फायरिंग के बाद ड्रोन गायब हो गया।

बताया जा रहा है कि फायरिंग में ड्रोन को मार गिराया गया। इस इलाके में गत करीब 15 दिनों में सीमा पार से पाक की ओर से आठ-नौ बार ड्रोन भेजे जा चुके हैं। हर बार उसे सेना की ओर से उन्हें मार गिराया जाता है।

इससे पहले 12 मार्च को श्रीगंगानगर में पाकिस्तान की सीमा से सटे क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था। सुबह 5 बजे यह ड्रोन दिखने की सूचना सामने आई है। इसके बाद ड्रोन को गिराने के लिए फायरिंग होने की खबर भी है। यह ड्रोन हिंदुमलकोट सीमा क्षेत्र के फतुही और रोहिड़ावाली गांव पर मंडराता दिखा। भारतीय सुरक्षा बलों ने ड्रोन पर जवाबी कार्रवाई भी की।

गौरतलब है कि भारत राजस्थान में बीते पांच दिनों में तीन पाकिस्तानी ड्रोन को ढेर कर चुका है। पाकिस्तान बार-बार अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा है।

इससे पहले पाकिस्तान ने 10 मार्च को भारतीय सीमा में दो ड्रोन भेजें थे। साथ ही ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान की तरफ से क्रॉस फायरिंग भी की गई थी।

पहले 9 मार्च सुबह राजस्थान के श्रीगंगानगर में हिंदूमलकोट बॉर्डर के पास से भारतीय सीमा में घुसा। जिसे भारतीय सेना ने मार गिराया।

Posted By: