जयपुर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार तड़के एक बार फिर पाकिस्तान की ओर से की गई भारतीय वायु सीमा के उल्लंघन की कोशिश को नाकाम कर दिया है। बीएसएफ के जवानों ने भारतीय सीमा में घुस रहे पाकिस्तानी ड्रोन (यूएवी) को देखते ही फायरिग शुरू कर दी।

इसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की सीमा में चला गया। जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राजस्थान के श्रीगंगानगर में हिदूमलकोट बॉर्डर में पाकिस्तानी ड्रोन नजर आया।

ड्रोन को देखते ही बीएसएफ के जवानों ने फायरिग शुरू कर दी, जिस पर वह वापस पाक सीमा में चला गया। हालांकि, वायुसेना, बीएसएफ और जिला पुलिस एवं प्रशासन इस बारे में कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दे रहा है।

अलबत्ता, क्षेत्र के रेणुका और मदेरा गांवों के लोगों ने ड्रोन नजर आने और फायरिग किए जाने की पुष्टि की है। गौरतलब है कि इससे पहले चार मार्च को बीकानेर सेक्टर में पाक के ड्रोन को वायुसेना ने मार गिराया था।


अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक रेंजर्स कर रहे फायरिग

राजस्थान के श्रीगंगानगर से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स लगातार फायरिंग कर रहे हैं। शनिवार सुबह की गई फायरिग से लोगों में दहशत फैल गई है।

पाक से सटे श्रीगंगानगर जिले के हिदूमलकोट, कोठा और खखां गांवों के लोगों ने पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की जा रही फायरिग की पुष्टि की है।

लगातार हो रही फायरिग से इलाके के लोग अपने घरों से बाहर आ गए। सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की जा रही फायरिग को देखते हुए बीएसएफ के जवान अलर्ट हैं।

बीएसएफ के जवान और स्थानीय पुलिसकर्मी सीमा से सटे गांवों में लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं।

लोगों से कोई भी संदिग्ध वस्तु अथवा संदिग्ध व्यक्ति नजर आने पर तुरंत बीएसएफ और पुलिस को सूचना देने की अपील की जा रही है। लोगों से रात के अंधेरे में घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए भी कहा जा रहा है ।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags