जयपुर (ब्यूरो)। जयपुर के ईदगाह इलाके में सोमवार रात को हरिद्वार जा रही बस पर पथराव के बाद उपद्रवियों ने 10 वाहनों में आग लगा दी थी जिसमें करीब 30 लोग घायल हो गए थे। जयपुर में मंगलवार रात लगातार दूसरी बार वाहनों में तोड़फोड़ और पथराव की घटना सामने आई। यहां के सुभाष चौक थाना इलाके में दो पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। इनके बीच फिर से जमकर पथराव हुआ। तीस से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की गई। गंगा पोल, चार दरवाजा और सुभाष चौक के आसपास के इलाके में हुई इस घटना के बाद शहर के 15 थाना इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है और इंटरनेट सेवा पर रोक जारी रखी गई।

सोमवार रात ईदगाह क्षेत्र में पथराव, आगजनी और तोड़फोड़ की घटना हुई थी। उस इलाके में दिन भर शांति रही, लेकिन मंगलवार रात इस क्षेत्र से कुछ दूरी पर स्थित एक दूसरे इलाके गंगापोल क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई। यह घ्टना रात करीब साढे़ दस बजे बाद हुई।

पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना से शहर में एक बार कर्फ्यू की अफवाह भी फैल गई। अफवाहों को देखते हुए इंटरनेट सेवा पर पाबंदी बढ़ा दी गई और शहर के गलता गेट, रामगंज, सुभाष चैक, माणक चैक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, लाल कोठी, ट्रांसपोर्ट नगर और जवाहर नगर में रात से ही धारा 144 लागू कर दी।

मौके पर अभी भी भारी पुलिस तैनात है और स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। पुलिस फिलहाल दोषियों की पहचान में जुटी है।