जोधपुर (ब्यूरो)। मेजर ध्यानचंद खेल दिवस के मौके पर जैसलमेर में साइकिल दौड़ का आयोजन किया गया। महात्मा गांधी जयंती के 150वें वर्ष पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों की कड़ी में हुए इस अनूठे आयोजन में जैसलमेर वासियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे रहे लोगों के अनुसार जिले में पहली बार एक स्तरीय साइकिल प्रतियोगिता का आयोजन देखने को मिला है। जैसलमेर के विधायक रूपाराम धणदे ने साइकिल प्रतियोगिता को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

जैसलमेर जिले में पहलीबार आयोजित हुई यह साईकिल रेस स्थानीय हनुमान चौराहा से शुरू होकर इंडोर स्टेडियम, अमर सागर, मूलसागर होते हुए सम रोड़ स्थित होटल सूर्यागढ़ पर समाप्त हुई। जहां ग्रीन जेसलमेर के तहत प्रतियोगियों और अतिथियों ने वृक्षारोपण भी किया। करीब 14 किलोमीटर तक हुई इस रेस को अंतर्राष्ट्रीय साइकिलिस्ट राजेन्द्र विश्नोई ने जीता। अंतरराष्ट्रीय साईकलिस्ट राजेन्द्र विश्नोई ने कहा कि शहर में इतनी बड़ी संख्या मेंं युवाओं का साइकलिंग के प्रति उत्साह आश्चर्य की बात है।

युवाओं में जोश और उत्साह के साईकिल रेस अच्छा प्रयास है तथा पर्यावरण की दृष्टि से भी बेहतरीन आयोजन है । विश्नोई 15 देशों मेंं भारत का प्रतिनिधत्व कर चुके है और साथ ही राष्ट्रीय प्रतियोगिता मेंं कई मेडल जीते है ।


Posted By: Sonal Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket