जोधपुर,9 जून। जोधपुर ग्रामीण के शेरगढ़ थाना क्षेत्र में गुरु शिष्य के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला उजागर हुआ है। यहां सरकारी स्कूल के मास्टर ने छठी कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा को अपनी हवस का शिकार बनाया। तीन-चार बार की गई ज्यादती की वजह से बच्ची के गर्भवती होने की आशंका जताई गई है। उसकी तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में लाया गया। पीड़िता परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दो शिक्षकों के खिलाफ जांच शुरु कर दी है। ये घटना मार्च महीने की है। उस समय कुछ दिनों के लिए लॉक डाउन हटाया गया था, और स्कूल में बच्चे कम आ रहे थे। इसी दौरान दो शिक्षकों ने मिलीभगत कर इस करतूत को अंजाम दिया।

शेरगढ़ थाना पुलिस में दर्ज FIR के मुताबिक ये बच्ची शेरगढ़ थाना क्षेत्र में बाबा की निम्बडी मोकमगढ की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में पढ़ती थी। इस दौरान अध्यापक सुरजाराम और सहीराम ने विद्यालय परिसर में ही इस नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार जैसा घिनौना कृत्य किया। मार्च के दूसरे सप्ताह में उसकी बच्ची छोटे भाई के साथ स्कूल में थी। छुट्टी के बाद शिक्षक सहीराम ने उसके छोटे भाई को डरा-धमका कर घर भेज दिया और बच्ची को स्कूल में रोक लिया। इसके बाद शिक्षक सुरजाराम ने इस बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। बच्ची ने इस घटना के बारे में उसी दिन अपनी मां को बताया। बच्ची ने अपनी मां को बताया कि शिक्षक सुरजाराम ने उसके साथ तीन चार बार दुष्कर्म किया। मां ने अगले दिन बच्ची की स्कूल से टीसी कटवा दी और फिर स्कूल नहीं भेजा। घटना को तीन माह गुजरने के बाद बच्ची को पेट दर्द व बुखार होने पर उसे बालेसर के एक अस्पताल में चेक करवाया गया।आशंका जताई गई है कि वह गर्भवती हो सकती है।

इसके बाद मंगलवार रात को बच्ची अपने पिता के साथ थाने पहुंची और केस दर्ज करवाया। पुलिस उप अधीक्षक राजूराम ने बताया कि बच्ची का मेडिकल करवाया जा रहा है। पीड़िता के पिता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 342 व 376 डी ए व पोक्सो की धारा 5 एफ जी 6 में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।शिक्षक सुरजाराम एवं सहीराम को नामजद कर तफ्तीश आरंभ की गई है।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags