जयपुर। जयपुर पुलिस ने 5 करोड की ठगी कर फरार हुए एक शख्स को पकडा है। यह आदमी ठगी करने के बाद पुलिस से बचने के लिए वृंदावन में जा कर साधु बन गया था। हाल में जब वह अपने परिचित से मिलने आया तो मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे धर दबोचा। आरोपी ने साल 2017 में लोगों को ऑनलाइन बिजनेस में पैसा लगाने का झांसा देते हुए उनसे 5 करोड़ की ठगी की थी और फरार हो गया था।

ऐसे पकड़ाया आरोपी

डीसीपी कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी तनय पारीक जयपुर के शास्त्री नगर स्थित सुभाष नगर का रहने वाला है। सीकर के श्रीमाधोपुर निवासी राकेश मिश्रा और कुछ अन्य लोगों से साथ उसने ठगी को अंजाम दिया था। पीड़ितों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि तनय ने 2017 में लोगों को आनॅलाइन व्यवसाय में निवेश कराने का झांसा दिया। उसके झांसे में आकर कई लोगों ने निवेश कर दिया। बाद में तनय लोगों के करीब पांच करोड रूपए लेकर फरार हो गया।

राकेश के अलावा अन्य निवेशक विकास चोपड़ा, रोहित श्रीवास्तव, धर्मेश कुमार, उर्मिला वशिष्ठ, रामरक्षपाल शर्मा, अमित शर्मा, विशाल सोनी, पुनीत जैन, सुरेन्द्र पारीक, इरफान और संजू शेखावत भी इसके तनय की ठगी के शिकार हुए थे। पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि तनय ने अपनी फर्म के जरिए आनॅलाइन कार्य के लिए संपर्क करके बताया कि सेल्स से जुड़ी नामी कंपनियों में कुछ राशि निवेश करनी है।

उसने लुभावने लाभ के सपने दिखाये और लोगों से करीब 4-5 करोड़ रुपये का निवेश करवा लिया। निवेश करने के बाद दस्तावेज देखे तो वे सभी फर्जी पाए गए। उसके बाद निवेशकों ने तनय से संपर्क किया तो टालमटोल करने लगा और अचानक फोन बंद करके गायब हो गया। बाद में वह वृंदावन पहुंच गया और वहां साधु बनकर फरारी काटने लगा।

मंगलवार को किसी से मिलने के लिए जैसे ही जयपुर पहुंचा तो सूचना मिलने पर चित्रकूट थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अब इससे पूछताछ की जा रही है और कई अन्य लोगों के ठगी के शिकार होने की बात भी सामने आ रही है।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021