जयपुर। जयपुर में एक प्रेमी ने अपनी ही प्रेमिका की हत्या कर दी। प्रेमी शादीशुदा है और प्रेमिका उससे बार-बार रूपए मांगती थी। आखिरी बार जब उसने 50 हजार रूपए की मांग की तो प्रेमी ने उसका गला दबा कर हत्या कर दी। बाद में अपने दो रिश्तेदारों के साथ लाश को अधजली हालत में एक गड्ढ़े में डाल दिया। पुलिस ने प्रेमी और उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। जयपुर के हरमाडा थाना इलाके के एक सुनसान इलाके में पुलिस को एक महिला की अधजली लाश होने की सूचना मिली थी। एक चरवाहे ने पुलिस में इसकी सूचना दी थी। महिला की लाश काफी हद तक खराब हो चुकी थी। महिला की शिनाख्त होना भी मुश्किल था।

आरोपी तक ऐसे पहुंची पुलिस

पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर मामले की जांच शुरू कर की। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए और मोबाइल टॉवर डाटा और 4 हजार मोबाइल नम्बरों की कॉल डिटेल का विश्लेषण करने पर पुलिस को दो मोबाइल नंबर संदिग्ध नजर आए। जांच में पता चला कि दोनों मोबाइल नंबर राजधानी के समीप मनोहरपुर क्षेत्र में एक्टिव हैं। पुलिस जब मोबाइल नम्बरों की लोकेशन पर पहुंची और आरोपी के घर पहुंची तो वह पुलिस को देख कर भागने लगा। इसके बाद पुलिस का शक पक्का हो गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपने दो और साथियों के नाम बताए, जिनकी मदद से उसने लाश को ठिकाने लगाया था।

पूछताछ में हुआ ये खुलासा

पुलिस के अनुसार मृतका का नाम पूजा था जो बांग्लादेश की रहने वाली थी, वहीं आरोपी राजेंद्र यादव है जो पूजा के साथ पिछले 2 सालों से जगह बदल-बदल कर रहा था। मृतका का परिवार बांग्लादेश में रहता है और वह करीब 4 साल पहले भारत आई थी। आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि मृतक पूजा बार-बार रुपयों के लिए परेशान करती थी। वह इन रुपयों को अपने घर वालों को बांग्लादेश में भेजती थी।

पुलिस ने बताया कि घटना वाली रात भी पूजा आरोपी से 50 हजार रूपए मांग रही थी। बार-बार रुपयों की मांग से आरोपी तंग आ गया। इस अवैध संबंध की वजह से वह अपनी पत्नी और परिवार वालों से भी दूर हो गया था। ऐसे हालात में आरोपी राजेंद्र ने प्रेमिका पूजा को अपने रास्ते से हटाने के लिए रात में सोते वक्त उसका गला दबा कर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी राजेंद्र ने अपने जीजा और फूफा की मदद से मृतका के शव को जंगल में सुनसान जगह पर ले जाकर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। पुलिस ने वारदात में आरोपी राजेंद्र के सहयोगी उसके फूफा और जीजा को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना