जयपुर। जहां एक तरफ देश और दुनिया में कोरोना वायरस ने कहर बरपाना जारी रखा है वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के अलवर जिले में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। अलवर के नीमराणा में एक पिता ने लंबे समय तक अपनी नाबालिग बेटी का यौन शोषण किया और फिर गर्भवती होने पर पत्नी के साथ मिलकर उसे जान से मार दिया। पिता ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।

इसके बाद शव को जलाकर साक्ष्यों को मिटाने की कोशिश की, लेकिन पीड़िता की बड़ी बहन और जीजा की सक्रियता से मामला खुल गया। उनकी शिकायत पर पुलिस ने आरोपित माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को सोमवार को अलवर जिला सेशन कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिन की पुलिस रिमांड पर सौंप दिया गया है।

नीमराणा के पुलिस उपाधीक्षक नवाब खा ने बताया कि इस मामले में पीड़िता की बड़ी बहन और जीजा ने राज्य बाल संरक्षण आयोग को गुप्त सूचना दी थी । इसके बाद आयोग ने भिवाड़ी के पुलिस अधीक्षक अमनदीप कपूर से पूरे मामले में पांच दिन में तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी थी। इस पर पुलिस ने मामले की जांच की तो यह सनसनीखेज वारदात सामने आई । वारदात का पता होने के बाद पुलिस ने आरोपित माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया, उनसे पूछताछ की जा रही है।

अंतिम संस्कार भी कर दिया

पुलिस की पूछताछ में दोनों ने बताया कि उन्होंने 10 मई की रात को सभी बच्चों को खाना खिलाकर सुला दिया। उसके बाद अपनी बेटी का चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद अंतिम संस्कार भी कर दिया। दो दिन बाद बड़ी बहन और जीजा को नाबालिग के नजर नहीं आने पर शक हुआ तो उन्होंने पूछताछ की, इस पर दंपती ने साफ जवाब नहीं दिया । इस पर बहन और जीजा ने आयोग में शिकायत कर दी। आयोग के निर्देश पर 16 मई को पुलिस ने मामला दर्ज कर 17 मई को उन्हें गिरफ्तार किया और सोमवार को कोर्ट में पेश किया।

छह माह से ढूंढ रहा था हत्या का मौका

पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि पिता बेटी से करीब दो साल से दुष्कर्म कर रहा था। करीब छह माह पहले उसके गर्भवती होने की बात सामने आई, तब से ही उसे मारने का मौका ढूंढ रहा था । पुलिस ने आरोपितों की तस्दीक पर एफएसएल की टीम को श्मशान घाट बुलाकर रविवार को वहां से राख और हड्डियों के सैंपल लिए हैं । उन्हें जांच के लिए भेजा गया है । अब इस संबंध में जीजा ने नीमराणा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया है। जिस नाबालिग की हत्या की गई उसकी उम्र 16 साल थी।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना