उदयपुर। ब्यूरो राजस्थान के राजसमंद जिले में बेकाबू हुआ एसिड से भरा टैंकर एक वैन पर पलट गया। वैन में सवार सभी नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन बच्चे, दो महिलाएं तथा चार पुरुष शामिल हैं। सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। वे भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा कस्बे से घूमने के लिए निकले थे।

जानकारी के मुताबिक हादसा शुक्रवार दोपहर को हुआ। देसूरी-पाली हाईवे पर ओवरटेक कर रही वैन की वजह से टैंकर अनियंत्रित हो गया और सड़क किनारे चट्टान से टकराकर वैन पर ही पलट गया। वैन पूरी तरह दब गई। टैंकर से एसिड के रिसाव के चलते काफी देर तक सहायता के लिए वहां तक नहीं पहुंचा जा सका। पानी का छिड़काव करने से एसिड का प्रभाव कम हुआ तब जाकर शवों को बाहर निकाला जा सका। इस कवायद में तीन घंटे लग गए।

वैन में सवार सभी नौ लोगों की मौत हो गई। हादसे के कारण हाइवे पर दोनों तरफ पांच घंटे तक जाम लगा रहा। पुलिस के अनुसार हादसे के बाद एसिड सड़क पर फैलने लगा था, इसी दौरान एक बाइक सवार भी टैंकर से टकरा गया। गनीमत रही कि वह बच गया। राजसमंद नगर परिषद से दमकल की गाड़ी बुलवाकर पानी का छिड़काव किया गया। हादसे के बाद राजसमंद कलेक्टर अरविंद पोसवाल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता भी घटनास्थल पर पहुंचे।