जयपुर। राजस्थान के अलवर में हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने वाले छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। राजस्थान के पुलिस मुख्यालय ने इस बारे में कुछ दिन पहले सभी जिलो को आदेश जारी किए थे। इसी के तहत अलवर के भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अमनदीप कपूर ने सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो और वीडियो अपलोड करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई शुरू की है।

भिवाड़ी पुलिस जिले के अधीन 3 थानों में पुलिस ने ऐसे मामलों में स्वयं संज्ञान लेते हुए 6 व्यक्तियों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। पुलिस का मानना है कि क्षेत्र में सोशल मीडिया पर आपराधिक किस्म के व्यक्तियों द्वारा आपत्तिजनक संदेश और हथियारों के साथ फोटो-वीडियो डालकर आमजन में भय और वैमनस्यता फैलाई जा रही है।

थानाधिकारियों ने अपराधियों के सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और टेलीग्राम को खंगालना शुरू किया है। इसके बाद थाना बानसूर थाने में श्यामपुरा के काशू की ढाणी निवासी मोहर सिंह गुर्जर, बहरोड़ थाना पुलिस ने बानसूर निवासी मोनू गुर्जर व बहरीपुर निवासी टाइगर गुर्जर और भिवाड़ी थाना पुलिस ने सैदपुर निवासी पवन दायमा, आलमपुर के बाबू गुर्जर व धारा सिंह गुर्जर के खिलाफ आईटी एक्ट व आर्म्स एक्ट में मामले दर्ज किए हैंं। इसके साथ ही पुलिस ने इनकी तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : Ayodhya case : अयोध्या मामले में सोशल मीडिया पर नजर रखने को 16 हजार वॉलिंटियर्स तैनात

यह भी पढ़ें : CBI Crackdown on Bank Defaulters: बैंक डिफॉल्टर्स के खिलाफ सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, देशभर में 169 जगहों पर छापे

Posted By: Navodit Saktawat