जोधपुर, 7 सितम्बर। जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र के एक गांव में खेत में पिता के साथ सो रही युवती आधी रात को लापता हो गई। दरअसल तीन युवकों ने उसे सोते हुए ही अगवा कर लिया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पिता की नींद टूटने पर उने बेटी को खेत के एक छोर पर पाया। बाद में दुष्कर्म से आहत पीड़िता ने जहर पीकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद से आरोपी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है। मामले में मृतका की बड़ी बहन के ननद के लड़के को नामजद किए जाने के साथ दो और युवकों की तलाश की जा रही है।

ओसियां वृताधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के ही गांव की रहने वाली 18 साल की लडक़ी 5 सितंबर की रात को अपने पिता के साथ खेत में सो रही थी। तडक़े चार बजे उसके पिता की नींद टूटी, तब वह अपने खेत पर नहीं मिली। इस पर पिता ने उसकी तलाश की तब वह दूसरे खेत पर मिली। जब वह वहां पहुंचा तब तीन युवक वहां से भागते देखे गए। एक युवक की पहचान की पहचान उसने अपनी बड़ी बेटी के ननद के पुत्र मांगीलाल के रूप में की। उधर इस घटना के बाद पीड़िता ने जहर पी लिया। तबीयत बिगड़ने पर पहले उसे लोहावट अस्पताल ले जाया गया। बाद में जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल रेफर कर दिया गया, मगर उसकी सोमवार को मौत हो गई। वृताधिकारी दिनेश कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया। इसमें मृतका के पिता ने बड़ी बेटे के ननद के पुत्र मांगीलाल सहित दो अन्य युवकों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म करने और बेटी को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किए जाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया है। घटना में लिप्त आरोपियो की तलाश की जा रही है।

तलाकशुदा के साथ चार साल तक सामूहिक दुष्कर्म

जोधपुर कमिश्ररेट के कुड़ी पुलिस थाना क्षेत्र की रहने वाली तलाकशुदा महिला को युवक ने शादी का झांसा देकर अपने साथ चार साल तक रखा। युवक के घर आने वाले दोस्तों ने भी इस महिला का यौन शोषण किया। महिला के गहने तक हड़प कर लिए। पीड़िता सोमवार को थाने पहुंची और केस दर्ज करवाया। पुलिस ने नामजद दो युवकों के खिलाफ जांच आरंभ की है। कुड़ी थाना पुलिस ने बताया कि 30 वर्षीय महिला की तरफ से यह रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसका अपने पति से तलाक हो रखा है। तब वह केके कॉलोनी के रहने वाले एक युवक कृपाल सिंह उर्फ करण सिंह के संपर्क में आई।

उसने पति से तलाक के बाद शादी का झांसा दिया। तब तक वह उसके साथ लिव इन रिलेशन में रही। चार साल तक उसके साथ रही। इस दौरान कृपाल सिंह का एक दोस्त दिपेंद्र सिंह घर पर आया और नशीला पदार्थ पिलाने के बाद दुष्कर्म किया। गत 30 अगस्त को भी उससे सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पीडि़ता का आरोप है इन लोगों ने उसके गहने भी हड़प लिए। कृपाल सिंह शादी का झांसा देकर उसका पिछले चार साल से यौन शोषण करता रहा। घटना में अब पीडि़ता की रिपोर्ट पर सामूहिक दुष्कर्म में केस दर्ज किया है। जांच आरपीएस स्तर के अधिकारी द्वारा की जा रही है।

Posted By: Shailendra Kumar