जोधपुर। सूरसागर थाना क्षेत्र में सौतेले पिता द्वारा 13 साल की पुत्री के साथ यौन दुराचार का मामला सामने आया है। सामाजिक संबंधों को तार-तार करने वाली इस खबर के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है और पीड़ित बालिका का मेडिकल करवाया है।

पीड़िता द्वारा ननिहाल जाकर मामी को सौतेले पिता की करतूत से अवगत करवाने के बाद मामा के साथ सूरसागर थाने पहुंची और एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है। वहीं बच्ची का पुलिस ने मेडिकल करवाने के साथ आरोपी से पूछताछ आरंभ की है।

सूरसागर थानाधिकारी ईश्वरचन्द पारीक ने बताया कि 13 वर्षीय बालिका की शिकायत पर थाना क्षेत्र निवासी सौतेले पिता के खिलाफ बलात्कार व पॉक्सो अधिनियम में मामला दर्ज किया गया है। पीड़िता का मेडिकल करवा गया है। महिला उप निरीक्षक के समक्ष बयान दर्ज किए जा रहे है।

पुलिस का कहना है कि पीडि़ता के पिता की वर्ष 2012 में मृत्यु के बाद मां ने वर्ष 2013 में आरोपी से दूसरी शादी कर ली थी। पहले पति से उसे चार पुत्रियां हैं। दो पुत्रियां उसके साथ रहती है। जबकि दो पुत्रियां पिता के घर रह रही हैं। दूसरे पति से उसे एक पुत्र है। आरोपी घर में हैण्डीक्राफ्ट का काम करता है। जबकि मां प्राइवेट नौकरी करती है। चार-पांच माह पहले मां के नौकरी पर निकलने के बाद सौतेले पिता ने 13 साल की बालिका को अकेले पाकर बलात्कार किया और चुप रहने के लिए धमकाया था। इसके बाद सौतेला पिता बालिका को घर में अकेला पाकर चार-पांच महीने तक यौन शोषण करता रहा।

Posted By: Arvind Dubey