Rajasthan Panchayat Election: राजस्थान में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव में एक ऐसी प्रत्याशी भी मैदान में है जो कुछ समय पहले दुबई की एक शिपिंग कम्पनी में 25 लाख रुपए सालाना के पैकेज पर नौकरी कर रही थी। अब वो सरपंच बनने के लिए अपने गांव आ पहुंची है। ये प्रत्याशी है सुनीता कंवर जो सीकर की श्रीमाधोपुर तहसील के नांगल गांव की बहु है और इन दिनों अपनी जीप खुद चला कर चुनाव प्रचार करती दिखती है। राजस्थान में पंचायत चुनाव का पहला चरण 18 जनवरी को पूरा हो चुका है और अब दूसरे चरण के लिए 22 जनवरी को मतदान होना है। सुनीता कंवर के गांव नांगल में भी 22 को ही मतदान है। सुनीता दुबई की एक शिपिंग कंपनी में काम करती थीं। वे बीते 13 बरसों से दुबई में रह रही हैं। सुनीता कंवर के पति जोधा सिंह शेखावत भी दुबई में प्राइवेट कंपनी में है। वहीं ससुर दिगपाल सिंह शेखावत और परिवार के अन्य लोग गांव में ही रहते हैं।

मीडिया से बातचीत में सुनीत कहती है कि वे गांव का विकास करना चाहती हैं इसलिए सरपंच का चुनाव लड़ रही हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि अगर वो चुनाव जीततीं है तो गांव में बिजली, पानी, रोजगार, स्वास्थ, बालिका शिक्षा जैसी समस्याओं पर काम करेंगी। जिसके लिए वे हर संभव मदद जुटाने की भी कोशिश करेंगी। सुनिता कंवर ने बताया कि उसके पीहर तथा ससुराल पक्ष में आज से पहली कभी भी कोई राजनीति में नहीं आया।

इससे पहले पंचायत चुनाव के पहले चरण में सीकर के पुराना बास गांव की रहने वाली 97 वर्ष की विद्या देवी और टोंक के नटवाडा पंचायत की पाकिस्तानी मूल की नीता कंवर सरपंच चुनी गई थी। पहले चरण के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ था और तुरंत बाद ही मतगणना भी हो गई थी।

Posted By: Yogendra Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket