जोधपुर, 13 अगस्त। बाड़मेर जिले में एक नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने पहले नाबालिग को अगवा किया और बाद में उसे सुनसान पहाड़ियों में ले गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना ही नही आरोपी ने नाबालिक लड़की को फांसी लगाकर मारने की भी कोशिश की। देर शाम तक बालिका जब घर नहीं पहुंची, तो घरवालों ने तलाश शुरु की। लड़की के मिलने के बाद पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी गई। बाड़मेर पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल करवाया। साथ ही इस मामले में चालीस साल के के शख्स युवक को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार नाबालिग बच्ची अपनी ढाणी से करीब एक-दो किलोमीटर दूर बकरियां चराने के लिए गई थी।बाड़मेर महिला सेल की पुलिस उपाधीक्षक सीमा चोपड़ा ने बताया कि बाड़मेर के सदर थाना क्षेत्र में बकरियां चराने के दौरान 40 साल के एक आरोपी ने उसका अपहरण कर लिया। वह मासूम को पहाड़ियों में ले गया और उसके साथ लगातार कई बार दुष्कर्म किया। उसके बाद रात होने पर भी जब मासूम अपने घर नहीं लौटी तो घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की। काफी तलाश के बाद बच्ची पहाड़ों में पेड़ से बंधी हुई मिली। वह बेहोशी की हालत में थी। होश में आने पर बच्ची ने परिजनों को सारी घटना बताई। बालिका के पिता की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और अलग-अलग जगह दबिश देकर आरोपी को धर दबोचा।

फांसी के फंदे पर भी लटकाने की कोशिश

पीड़िता ने अपने बयान में बताया है कि आरोपी ने उसे रस्सी से बांधकर दुष्कर्म किया। बाद में उसने बच्ची के गले में रस्सी डाल पेड़ से बांध दिया और फंदे पर लटकाकर मारने की भी कोशिश की। जब बच्ची बेहोश हो गई, तो उसे वहीं छोड़कर फरार हो गया। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की अलग-अलग टीमों ने विभिन्न जगहों पर दबिश दी और आरोपी भोपाल सिंह को पकड़ लिया है। आरोपी पुलिस हिरासत में है, जिससे आगे पूछताछ की जा रही है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 342, 376(2) (N) और 3/4 पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close