जोधपुर, 13 अप्रैल।आगामी त्योहारों-उत्सव पर धार्मिक स्थलों पर भीड़ जुटने से संक्रमण का फैलाव बढ़ सकता है और लोगों के जीवन को खतरा हो सकता है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन के साथ हुई संयुक्त बैठक में धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने धार्मिक व अन्य स्थलों पर भीड़ एकत्रित नहीं करने पर सहमति जताई। अब धार्मिक स्थलों पर प्रतीकात्मक आयोजन ही किया जाएगा और घरों में रहकर ही त्योहार मनाया जाएगा ।

जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए हमें केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड गाईडलाइन्स का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित करवाना होगा। आगामी दिनों में त्योहार के माहौल को देखते हुए यह अत्यंत आवश्यक है कि लोगों को घर में ही रहकर त्योहार मनाने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिले को कोविड संक्रमण के प्रसार से बचाने के लिए हर वर्ग, धर्म , और हर क्षेत्र के लोगों को एक टीम की तरह कार्य करना होगा।

जिला कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित धर्मगुरूओं और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों को कोरोना के वर्तमान परिदृश्य व इसकी रोकथाम के लिए किये जा रहे कोविड प्रबन्धन के बारे विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने सभी से अपील की कि वे कोविड प्रबन्धन, गाईडलाईन्स और वैक्सीनेशन के कार्य में जिला प्रशासन , पुलिस चिकित्सा विभाग को पूर्ण सहयोग प्रदान करें । पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने कहा कि कोरोना संक्रमण प्रतिदिन बढता जा रहा है जैसे भूकम्प के पहले झटके की तुलना में दूसरा झटका अधिक घातक होता है उसी तरह कोरोना की दूसरी लहर अधिक घातक प्रतीत हो रही है। त्योहार के सीजन को देखते हुए हमें सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाना होगा और साथ ही भीड़ एकत्रित होने से रोकना होगा। बैठक में विभिन्न धर्मो के धर्मगुरूओं, जनप्रतिनिधियों और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने त्योहारी सीजन को देख गाइडलाइन्स का पालन पूर्ण रूप से सुनिश्चित करवाने में जिला प्रशासन को पूर्ण सहयोग देने पर सहमति जताई ।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags