जोधपुर। जोधपुर शहर के निकटवर्ती डांगियावास बायपास रोड पर जोधपुर की ओर आ रहे एक ट्रक ट्राले में अचानक आग लग गई। इसके बाद चालक ने कूद कर जान बचाई। आग से जलकर ट्रक को काफी नुकसान हुआ, लेकिन ट्राले की पीछे की बॉडी बच गई। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकलों ने आग पर काबू पाया।

नागौरी गेट दमकल प्रभारी दलपत कलाल के अनुसार, डांगियावास बाइपास रोड पर माल से लदे एक ट्रक ट्रोले में आग लगने की सूचना मिली जिसपर बासनी फायर स्टेशन से दो गाडिय़ां मौके पर पहुची, औऱ काबू पाया।बताया गया कि ट्रोले के केबिन में शार्ट सर्किट से निकली चिंगारियों के बाद आग लगी।

पीपाड़ से जोधपुर की तरफ आ रहे इस गाड़ी के चालक बुधाराम पुत्र रतनाराम ने गाड़ी से कूद कर अपनी जान बचाई। जिसके बाद फायरकर्मियों ने आग पर काबू पाया। इधर गश्त कर रहे डांगियावास थानाधिकारी हरिशचंद सोलंकी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। इनके अनुसार गाड़ी में सफे द रंग का पाउडर प्लास्टिक कट्टों में भरा था। मगर इनको कोई नुकसान नहीं पहुुंचा। आग से गाड़ी का अलग हिस्सा काफी हद तक जलकर नष्ट हो गया।

इससे पहले 23 अगस्त को भी राजस्थान में बड़ा हादसा हुआ था। तब राजसमंद जिले में बेकाबू हुआ एसिड से भरा टैंकर एक वैन पर पलट गया था। वैन में सवार सभी नौ लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन बच्चे, दो महिलाएं तथा चार पुरुष शामिल थे। एक ही परिवार के ये लोग भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा कस्बे से घूमने के लिए निकले थे।