जोधपुर, 20 सितंबर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत चार दिन के प्रवास पर 24 से 27 सितंबर तक जोधपुर में रहेंगे। RSS के स्थानीय प्रवक्ता हरदयाल वर्मा ने बताया कि संघ की शाखाओं के कार्य व कार्यकर्ताओं की देखरेख, विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा, कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण, समाज के विभिन्न गणमान्य व प्रबुद्ध जनों से संवाद संपर्क, योजना लेकर देश के सभी प्रांतो में सरसंघचालक / सरकार्यवाह का प्रवास होता है ।उसी क्रम में इस वर्ष राजस्थान के जोधपुर प्रांत में सरसंघचालक का प्रवास तय हुआ है। कोरोना काल के पश्चात यह पहला अवसर है, जब सरसंघचालक जोधपुर आ रहे हैं।

हरदयाल वर्मा ने बताया कि 23 सितंबर को सरसंघचालक जी का जोधपुर आगमन होगा और 24 सितंबर से उनका विभिन्न बैठकों का क्रम प्रारंभ होगा। मोहन भागवत अपने जोधपुर प्रवास में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ जोधपुर की प्रांत टोली, जागरण श्रेणी, संगठन श्रेणी, अनुसार प्रांतीय कार्यकर्ताओं की बैठक, प्रांत के सभी प्रचारकों की बैठक, महानगर के कार्यकर्ताओं का प्रबोधन, चयनित गणमान्य व्यक्तियों की संपर्क सूची से संवाद आदि करेंगे । इन बैठकों में कोरोना काल के पश्चात निर्देशित सावधानियों के साथ अन्य कार्यो की समीक्षा की जाएगी।

इस अवसर पर मैदान पर आरंभ हुई सभी शाखाओं की स्थिति , दूसरी लहर में प्रभावित समाज जनों को स्वयंसेवकों द्वारा आवश्यक संबल प्रदान कार्यों की जानकारी, संभावित स्थिति पर कार्यकर्ता प्रशिक्षण और शाखाओं के विस्तार व शाखा कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण योजना के साथ साथ स्वयंसेवकों द्वारा चलाए जा रहे पर्यावरण, जल संरक्षण, वृक्षारोपण, सहित ग्राम विकास, कुटुंब प्रबोधन, गौ-संवर्धन आदि कार्यों पर चर्चा व समीक्षा होगी। इस प्रवास में सरसंघचालक के साथ अखिल भारतीय बौद्धिक शिक्षण प्रमुख स्वांत रंजन, राजस्थान क्षेत्र कार्यवाह हनुमान सिंह, क्षेत्र प्रचारक प्रमुख श्रीवर्धन, क्षेत्र सह प्रचार प्रमुख मनोज कुमार के अलावात प्रांत के कार्यवाह, सह कार्यवाह, प्रचारक आदि उपस्थित रहेंगे ।

Posted By: Shailendra Kumar