जोधपुर, 24 अगस्त। अपने जोधपुर यात्रा के दूसरे दिन पत्रकारों से मुखातिब होते हुए सचिन पायलट ने स्पष्ट करते हुए कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में एआईसीसी पहले ही बोल चुकी है और कांग्रेस प्रभारी माकन भी इस पर अपना पक्ष रख चुके हैं। ऐसे में जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी। राजस्थान कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट ने भी कहा कि इस मामले में अजय माकन का फैसला अंतिम होगा। सचिन पायलट के जोधपुर प्रवास के दूसरे दिन सर्किट हाउस में भी शक्ति प्रदर्शन के बहाने आसपास के इलाकों से उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ी। पत्रकारों से रूबरू होते हुए पायलट ने कहा कि पंचायती राज चुनाव में फिर से कांग्रेस अपना परचम लहराएगी । प्रधान व जिला प्रमुख पद पर कांग्रेस के उम्मीदवार ही जीतेंगे।

सचिन पायलट ने विपक्ष पर वार करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की किसानों के खिलाफ जिद गलत है। अपनी जिद छोड़ कर उन्हें कृषि कानून को वापस लेना चाहिए। उन्होंने राज्य के किसानों की चिंता जताते हुए कहा कि एक ओर सूखे व दूसरी ओर अतिवृष्टि के कारण जिन किसानों को नुकसान हुआ है, उसे जल्द ही सरकार मुआवजा दिलाएगी। भाजपा और विपक्ष को घेरते हुए पायलट ने कहा कि बीजेपी ने राज्य में जन आशीर्वाद यात्रा, किस आशीर्वाद के लिए निकाली, जबकि पेट्रोल डीजल की कीमतें 100 को पार कर गयी , गैस सिलेंडर 850 से अधिक कीमत पर मिल रहा है, कोरोना की दूसरी लहर में देश की बुरी हालत हो गयी और चीन एवं पाकिस्तान बॉर्डर पर आक्रमण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह सिर्फ जनता का ध्यान भटकाने मात्र का प्रयास है, जिसका अब बीजेपी से भरोसा उठ चुका है । पायलट ने कांग्रेस पार्टी के प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व पर भी विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश और देश में भी जहां भी किसानों का नुकसान हुआ है वहां की कांग्रेस सरकारें किसानों की मदद करेगी। केन्द्र सरकार के रवैये से देश का किसान, आमजन और नौजवान पीड़ित और दु:खी हैं। जातिगत जनगणना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जो आंकड़े वास्तविकता के धरातल पर सही हों, उनके आधार पर हम कानून बनाएंगे और काम करेंगे, तभी संविधान के दायरे से वंचित रह गए लोगों तक हम लाभ पहुंचा सकेंगे। हमारी कोशिश यह होनी चाहिए कि अंतिम छोर पर खड़े आदमी और परिवार का भला हो ।

प्रदेश में होने जा रहे पंचायत चुनाव में कांग्रेस के अधिकतम प्रत्याशी जीतने की बात कहते हुए सचिन पायलट ने दावा किया कि सभी 6 जिलों में कांग्रेस अधिकतम संख्या अपने प्रधान और जिला प्रमुख बनाएगी क्योंकि बीजेपी से जनता का मोह भंग हो चुका है । गांवों में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी ।

समर्थकों ने किया स्वागत

इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का सर्किट हाउस में गुर्जर समाज के लोगों और साधु संतों ने स्वागत किया। पायलट के समर्थकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं उनका माल्यार्पण कर, साफा बांधकर और बुके भेंटकर स्वागत किया । इस दौरान कई समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे भी लगा । कई लोगों ने उन्हें अपनी समस्याओं से संबंधित ज्ञापन भी सौंपे। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेन्द्र चौधरी, कांग्रेस नेता करणसिंह उचियारड़ा, विधायक राकेश पारीक, विधायक रामनिवास गावड़िया व विधायक मुकेश भाकर, रतन देवासी, पीसीसी सचिव महेन्द्र खेड़ी, भीमराज भाटी, प्रदेश कांग्रेस सेवादल के पूर्व महासचिव राजेश सारस्वत, राणाराम नैन, हुकमसिंह अजीत, विमला गुजर, सतपाल देवासी, पीसीसी मीडिया सेल के पूर्व राजेश मेहता, एनएसयूआई प्रदेश सचिव अभिषेक मेहता सहित कई कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close