Rajasthan Panchayat Election: राजस्थान में पंचायत चुनाव का दूसरा चरण बुधवार को होने जा रहा है। इस चरण में 2333 पंचायतों पर वोटिंग होगी। पहले चरण में 2726 ग्राम पंचायतों पर मतदान हुआ था, जिसके नतीजे भी उसी दिन सामने आ गए थे। अब दूसरे चरण पर सभी राजनीतिक दलों की निगाहें हैं। पहले चरण की तर्ज पर ही दूसरे चरण में भी कई ग्राम पंचायतों में रोचक मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। बता दें कि पहले चरण में बूंदी की अरनेठा ग्राम पंचायत में पति और पत्नी और भाई-भाई के बीच मुकाबला देखा गया था। इसी तरह इस बार भी कुछ ऐसी पंचायतें हैं जहां एक बार फिर पति पत्नी आमने-सामने हो रहे हैं।

गोविंदगढ़ में सगे भाईयों में मुकाबला

ग्राम पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में इस बार जयपुर जिले के अंतर्गत आने वाली गोविंदगढ़ पंचायत समिति में कई जगहों पर रोचक मुकाबला होता नजर आ रहा है। यहां से मोहनलाल कुमावत और छीत्तर मल कुमावत एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि यह दोनों सगे भाई हैं। दोनों ही सरपंच पद के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

कुशलपुरा में पति-पत्नी आमने-सामने

गोविंदगढ़ की तर्ज पर ही कुशलपुरा में भी एक ही परिवार के सदस्य आमने-सामने हैं। यहां से सरपंच पद के लिए भगवती देवी चुनाव मैदान में हैं उनके सामने उनके ही पति हरदेव सिंह देवेंदा अपना भाग्य आजमा रहे हैं। हालांकि इसकी भी दिचलस्प कहानी है। हरदेव देवंदा बताते हैं कि उनकी पत्नी रिटर्निंग अफसर के सामने नामांकन वापस नहीं ले पाईं इस वजह से वे आमने-सामने हो गए हैं।

सामोद पंचायत में देवरानी-जेठानी लड़ रही

ऐसी ही एक रोचक तस्वीर सामोद ग्राम पंचायत में दिखाई दी है। यहां देवरानी-जेठानी भी चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रही हैं। सरपंच पद की उम्मीदवार जेठानी रेखा देवी वर्तमान सरपंच दिनेश चतुर्वेदी की पत्नी हैं तो वहीं देवरानी संतोष देवी पूर्व पंचायत समिति सदस्य की पत्नी हैं।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket