जोधपुर, 29 जुलाई। पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र के दुदौड गांव के पास रेलवे ट्रैक पर एक छह ऊंटों की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य ऊंट गंभीर रुप से घायल हो गया। फिलहाल उसका उपचार चल रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक अंडरब्रिज में जल भराव के कारण रास्ता बंद हो गया था। इसलिए ये सभी ऊंट रेलवे की पटरी को पार कर रहे थे। तभी अचानक तेज गति से ट्रेन गुजरी और सभी की कटकर मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलने पर मारवाड़ प्रधान मंगलाराम देवासी अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया।

दुदोड़ गांव के दिनेश दास वैष्णव ने बताया कि देर रात को दुदोड़ के पास बने अंडरब्रिज में पानी भरे होने के कारण यहाँ से गुजर रहे सात ऊंटों ने रेलवे लाइन के ऊपर से निकलने का प्रयास किया, लेकिन सभी तेज गति से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गये। प्रधान ने अंडरब्रिज का पानी खाली नहीं होने के कारण नाराजगी जताई और सम्बंधित अधिकारियों व ठेकेदार से बात की। उन्होंने जल्द से जल्द अंडरब्रिज से पानी निकासी की भरोसा दिलाया।

उधर पटरियों के बीच मे पड़े मृत ऊँटों को ले जाने के लिए रेलवे स्टाफ सहित अन्य लोगों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। बाद में क्रेन बुलाकर इन ऊँटों को ट्रैक से बाहर निकाला गया। स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक बरसात के दिनों में रेलवे के अंडर ब्रिज में अक्सर पानी भर जाता है जो कई दिनों तक भरा ही रहता है। इसकी वजह से यातायात तो प्रभावित होता ही है, साथ ही दुर्घटनाओं का अंदेशा भी बना रहता है।

Posted By: Shailendra Kumar