जयपुर। पिछले दिनों मिली मामूली राहत के बाद अब एक बार फिर से राजस्थान में मौसम ने करवट बदली है। मौसम का मिजाज ठीक नहीं है और राजस्थान में एक बार फिर बादलो का डेरा हो गया है। नतीजा यह कि सोमवार को प्रदेश के उत्तर पश्चिमी हिस्से के कई जिलों में बारिश और ओले गिरने की सूचना है। इस बारिश से सर्दी जोर पकड़ने के आसार है। मौसम विभाग ने पहले ही राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश और ओले गिरने का अनुमान जताया था। इसके बाद सोमवार को लोगों को इसका सामना भी करना पड़ गया।

बता दें कि राजस्थान में पिछले दो दिन से तापमान में कुछ बढोतरी दर्ज की गई थी और सर्दी का असर कुछ हद तक कम हुआ था, लेकिन सोमवार से एक बार फिर सर्दी बढ़ती दिख रही है। राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में सोमवार सुबह बारिश ओलावृष्टि हुई है।

हनुमानगढ़ जिले में तेज बारिश और काले बादलों के चलते सुबह अंधेरा छा गया और तेज गरज के साथ बारिश हुई। वहीं बीकानेर में भी सुबह से बारिश हुई और सर्दी का जोर बढ़ गया। इसके साथ ही बाडमेर, जोधपुर, श्रीगंगानगर, जैसलमेर में सुबह के समय बारिश के साथ ही कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे। जयपुर में कुछ इलाकों मों सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई और बादल छाए रहे। बादल छाने से दिन के समय ठिठुरन बढ गई है, वहीं मौसम खुलने के बाद एक बार फिर सर्दी तेज होने के आसार बताए जा रहे है।

बता दें कि मौसम विभाग पहले ही 16 जनवरी तक पश्चिमी राजस्थान में बारिश और ओले गिरने का अलर्ट जारी कर चुका है। विभाग ने यह भी कहा है कि इस वजह से अब तक ठंड से मिली राहत कम हो सकती है। विभाग के अलर्ट के अनुसार मकर संक्रांति पर बारिश मजा बिगाड़ सकती है वहीं दो दिन मौसम का मिजाज कुछ ऐसा ही रहने वाला है।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket