Weekend Lockdown in Jodhpur: जोधपुर में कोरोना की लगातार भयावह स्थिति और मरीजों के बेतहाशा वृद्धि पर लगाम लगाने के लिए जोधपुर में एक बार फिर से वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की गई है। जिला कलेक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। आवश्यक सेवाओं को छोड़ जनहित में शुक्रवार रात से सोमवार सवेरे 5 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस लॉकडाउन के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्यपालन की जिम्मेदारियां भी तय कर दी गई हैं।

इससे पहले अगस्त माह में भी वीकेंड पर लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। वही सितंबर माह में जोधपुर की स्वयंसेवी संस्थाओं के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का आह्वान किया गया था ,लेकिन वह अधिक कारगर साबित नहीं हो पाया। ऐसे में अब 25 सितंबर की रात से सोमवार सवेरे 5 बजे तक का लॉकडाउन की घोषणा की गई है और इसके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला कलेक्टर ने आम जनता से अपील भी की है। अस्पतालों की बिगड़ती स्थिति और नो बेड की स्थिति के मद्देनजर इस लॉकडाउन के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जोधपुर नगर निगम, पुलिस और प्रशासन के साथ-साथ आम जनता को प्रभावी क्रियान्वयन के लिए अपील की गई है।

आवश्यक सेवाओं को रखा गया है मुक्त

जोधपुर शहर के अलावा आसपास के गांवों और जेडीए सीमा से जुड़े जिले के सरहदी गांवों में प्रभावी लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित की गई है। वही राजकीय सेवा के कर्मचारियों और परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को इसमें छूट दी गई है ।जोधपुर में जेएनवीयू की परीक्षाओं के लिए एक अभ्यर्थी के साथ एक अभिभाावक को छूट दी गई है। चुनावी प्रशिक्षण से जुड़े लोगों को भी छूट दी गई है। वहीं आवश्यक सेवाएं को लॉक डाउन से मुक्त रखा गया है।

नो मास्क नो एंट्री अभियान भी है जोरो पर

कोरोना पर कंट्रोल के तहत जिला प्रशासन की ओर से नो मास्क - नो एंट्री अभियान भी जोर शोर से संचालित किया जा रहा है। जिसके तहत किसी भी दुकानदार को बिना मास्क के व्यक्ति को सामान देने की मनाही है। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस, जोधपुर नगर निगम के द्वारा लोगों के चालान बनाए जा रहे हैं। जिला प्रशासन के आला अधिकारी खुद सड़कों पर रूट मार्च कर आमजन को इसके प्रति सावचेत कर रहे हैं । पोस्टर और स्पीकर के माध्यम से जन जागरूकता लाने का प्रयास में जुटे हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020