जयपुर। प्रेमी के प्यार में इतनी डूब गई की एक महिला ने अपनी सास को मारने के लिए ऐसा रास्ता चुना जिस पर किसी को शक ना हो। लेकिन, अपराधी जुर्म के निशान छोड़ जाता है और फिर पकड़ा जाता है। राजस्थान के झुंझुनू में ऐसा ही मामला सामने आया है। जिले के बुहाना के सागवा गांव में छह माह पहले जून में सांप काटने से हुई मौत के मामले में पुलिस ने एक महिला और उसके प्रेमी और उनके साथी को पकड़ा है। इस मामले में मृतक महिला सुबोध जांगिड़ की मौत सांप काटने से हुई थी और इसे एक हादसे की तरह माना जा रहा था। लेकिन घटना के करीब दो माह बाद मृतका सुबोध जांगिड़ की बहू अल्पना को उसकी ही देवरानी सुनिता ने मोबाइल पर अपने प्रेमी के साथ बातें करते सुन लिया।

इस बातचीत में वह सास की मौत की घटना का भी जिक्र कर रही थी। इसके बाद जब परिजनों को इसके बारे में बताया गया तो 23 जुलाई को मृतका सुबोध के पति राजेश ने पुलिस में लिखित शिकायत की और अपनी पत्नी की मौत को हत्या बताते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी। करीब पांच महीने तक चली तफ्तीश के बाद सामने आया कि यह मामला हत्या का था।

सुबोध के पुत्र सचिन की पत्नी अल्पना का प्रेम प्रसंग जयपुर शहर के करधनी थाना इलाके के रहने वाले मनीष मीणा के साथ चल रहा था। ये दोनों शादी से पहले से एक दूसरे को चाहते थे। उनके इस प्रेम प्रसंग की भनक सास सुबोध को लग गई थी। अल्पना का पति तीन जून को छुट्टी पर अपने घर वापिस आ रहा था और सास सुबोध ने अल्पना को धमकी दी थी कि वह सचिन को सारी बातें बताएगी। जिसके बाद अल्पना ने अपने प्रेमी मनीष मीणा के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची।

मनीष के दोस्त कृष्णकुमार मीणा ने उनका साथ दिया। साजिश के तहत पहले तो अल्पना ने अपनी सास को केले का शेक बना कर दिया, जिसमें नींद की गोलियां थी। जब सास को गहरी नींद आ गई तो उसके मुंह को तकिए में दबाकर हत्या कर दी। इस हत्या को सामान्य मौत बताने के लिए सांप से उसके पैर में कटवाया भी। वहीं मौके पर भी जब मोहल्ले और परिजन आए तो सांप मृतका के पास था, जिससे सभी ने सांप काटने से मौत को ही कारण समझा। पूछताछ में सामने आया कि सांप भी प्रेमी अपने साथ जयपुर से एक सपेरे से खरीदकर लाया था। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket