सुंदरबनी। बाबा बूढ़ा अमरनाथ यात्रा इस वर्ष यात्रा छह अगस्त को शुरू होगी और जम्मू से पहला जत्था छह अगस्त को पुंछ जिले की मंडी तहसील के राजपुरा गांव में स्थित बूढ़ा अमरनाथ के लिए रवाना होगा। 14 अगस्त को यात्रा का समापन होगा।

बाबा बूढ़ा अमरनाथ यात्रा को लेकर जम्मू संभाग के राजौरी जिले के सुंदरबनी के सरकारी डाक बंगले में विभिन्न हिंदू संगठनों की बैठक हुई। इसमें यात्रा की तैयारियों पर चर्चा की गई। बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन लाल सोलंकी ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी यात्रा का स्वागत पहले से बढ़-चढ़कर राजौरी और पुंछ क्षेत्र में विभिन्न हिदू एवं अन्य संगठनों द्वारा किया जाना चाहिए।

इस बीच, अमरनाथ यात्रा जारी है। बाबा अमरनाथ के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं में उत्साह बढ़ता जा रहा है। श्रद्धालुओं की संख्या ढाई लाख के आंकड़े के करीब पहुंच गई है। यात्री निवास भगवती नगर से शुक्रवार सुबह 3627 श्रद्धालुओं का जत्था पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना हुआ। बालटाल रूट के लिए 1,411 श्रद्धालु रवाना हुए जिसमें 1,012 पुरुष और 399 महिलाएं शामिल थीं। पहलगाम रूट से 2,216 श्रद्धालु रवाना हुए, जिसमें 1,799 पुरुष, 300 महिलाएं, 3 बच्चे और 114 साधु शामिल थे।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close