Surya Rashi Parivartan: सूर्य देव का राशि परिवर्तन हो गया है। ज्योतिष गणना के अनुसार, सूर्य देव, 17 अगस्त, रविवार को अपनी राशि यानी सिंह में प्रवेश कर गए। रविवार को शाम 7.27 बजे यह राशि परिवर्तन हो गया, जहां सूर्य देव एक महीने तक रहेंगे। इसी दिन मंगल ग्रह मीन राशि से निकलकर मेष में प्रवेश कर गया। ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि सूर्य और मंगल का यह राशि परिवर्तन शुभ है। रविवार भी सूर्य देव का दिन माना जाता है और उसी दिन उनका अपनी राशि में जाना शुभ संकेत माना जा रहा है। वहीं भीषण बाढ़ और महमारी जैसे समस्याओं से भी लोगों को मुक्ति मिलेगी। जानिए सूर्य और मंगल के राशि परिवर्तन का किस राशि पर क्या असर पड़ेगा

मेष: सूर्य का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए उत्तम है। सूर्य के इस भाव में गोचर से वैवाहिक या लव लाइफ में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। पार्टनर की उम्मीदों को पूरा न कर पाने के चलते अनबन हो सकती है। छात्रों के लिए उत्तम समय है। व्यापारियों के लिए यह समय अनुकूल है।

वृष: सूर्य के इस राशि में गोचर से वैवाहिक जीवन पर खास असर नहीं पड़ेगा। जीवनसाथी को उनके कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बनेंगे। पदोन्नति होने पर वैवाहिक जीवन में खुशियां बढ़ सकती हैं।

मिथुन: मिथुन राशि के वो लोग जो लेखन कार्य करते हैं या मीडिया जगत से जुड़े हैं, उनके लिए अगला एक महीने शुभ है। हर किए गए कार्य का सुखद परिणाम प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन भी खुशहाल रहेगा।

कर्क: इस राशि वालों के लिए भी परिवर्तन का दौर शुरू होने जा रहा है। हर बदलाव शुभ और उन्नति प्रदान करेगा। परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा, इसलिए परिजन को पूरा समय दें। हर फैसले से पहले उनके विचार विमर्श करें।

सिंह: जो लोग नौकरी में हैं, उनका प्रमोशन हो सकता है। बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। रुके काम पूरे होंगे। गुस्से पर कंट्रोल रखें। घर में वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है।

कन्या: कन्या राशि थोड़ा सावधान रहें। उनके लिए मुश्किल समय है। आर्थिक मोर्चे पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य रखें। सूर्य देव की आराधना करें।

तुला: जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उनका प्रयास सफल होने वाला है। परिवार का पूरा साथ मिलेगा। लाइफ पार्टनर के संबंध और मधुर बनेंगे।

वृश्चिक: नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन के योग बन रहे हैं। पति-पत्नी और बच्चों के साथ अच्छा वक्त गुजारेंगे। हर प्रयास सफल होगा।

धनु: जिन छात्र-छात्राओं की राशि धनु है, उनके लिए अच्छा समय शुरू होगा। जो छात्र किसी प्रतियोगी परीक्षा में प्रवेश के लिए तैयार कर रहे हैं, उनकी सफलता सुनिश्चित है। माता-पिता के साथ समय गुजारेंगे और उनका आशीर्वाद भी मिलेगा।

मकर: मकर राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण समय चल रहा है, लेकिन तरक्की के योग भी बन रहे हैं। इसलिए मुश्किलों का सामना करते रहें। स्थान परिवर्तन का भी योग बन सकता है। यदि जीवन साथी किसी योजना पर काम कर रहा है तो उसे भी सफलता मिलेगी।

कुंभ: कुंभ राशि के जो लोग नया व्यापार या काम शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए अनुकूल समय आ गया है। इस एक महीने में उठाया गया हर कदम सफल होगा। हां, लाइफ पार्टनर के साथ बातचीत करते समय सावधानी बरतें। अनबन हो सकती है।

मीन: इस राशि वाले जो लोग नौकरी बदलने का मन बना रहे हैं, वे फैसला ले सकते हैं। नई नौकरी उनके लिए आर्थिक तथा अन्य दृष्टि से भी फलदायी रहेगी। वहीं मीन राशि के जो युवा नौकरी खोज रहे हैं, उन्हें भी इस एक महीने में सफलता मिल जाएगी।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020