मेष- आप अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करेंगे और पूरे समर्पण के साथ काम में लगे रहेंगे जिससे सकारात्मक विकास होगा। आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल होंगे और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना निश्चित है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। यदि आप परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से अपनी स्थिति को बढ़ाना चाहते हैं, तो अपना ध्यान और समर्पण न खोएं।

वृष- यदि आप किसी नकारात्मक मामले में फंस जाते हैं तो आप कोई महत्वपूर्ण अवसर भी गंवा सकते हैं। आज आपको न तो कोई निर्णय लेना चाहिए और न ही कोई निष्कर्ष निकालना चाहिए। स्वभाव में तेजी लाने या थोड़ा भ्रमित होने की प्रवृत्ति रहेगी। दिन आपके लिए थोड़ा सतर्क रहेगा। पार्टनर के साथ गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अच्छा खाना भी मिलेगा।

मिथुन- आज आपको कुछ अकेलापन महसूस हो सकता है, जिससे आप दुखी भी रहेंगे। कुछ छोटी-छोटी असफलताओं के बावजूद आप अच्छी प्रगति करेंगे। व्यापार में आपको उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त होंगे। प्रेम की कमी हो सकती है। पैसों की चिंता भी आपको थोड़ी परेशान कर सकती है। ऑफिस के कुछ लोगों से भी आपको मदद मिल सकती है।

कर्क- आज का दिन बेहतरीन है। जो लोग परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं या जो अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, उन्हें अधिक प्रयास करना चाहिए। आने वाले समय में सफलता आपके साथ रहेगी। व्यापार विस्तार की योजना संभव है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आप अपनी लगन और मेहनत से दूसरों से आगे खड़े होंगे। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और परिवार के सदस्यों के बीच एकता बनी रहेगी। आप खुश रहेंगे और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

सिंह- आज आपके कुछ सोचे हुए काम पूरे नहीं होंगे. आज आप कई तरह के विचारों में उलझ सकते हैं। तुम पैसे रखो। लेन-देन और निवेश के मामले में सावधान रहें। मन में कोई परेशानी या परेशानी रहेगी। कठोर बातें मत कहो। आज कोई योजना न बनाएं, पुराने काम निपटाएं। सावधान रहे। काम में रुचि न होने से परेशानियां बढ़ सकती हैं। सेहत के लिहाज से दिन अच्छा है।

कन्या- आज आप अपने जीवन में व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में बड़ी सफलता अर्जित करके समाज में अपनी पहचान बनाएंगे. बदलाव या नौकरी की तलाश करने वालों को निराशा होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी उत्पन्न हो सकता है। इस राशि के इंजीनियरों के लिए आज का दिन फायदेमंद हो सकता है। मेहनत के बल पर आपको काम में सफलता मिल सकती है।

तुला- व्यावसायिक उपक्रम लाभ ला सकते हैं। व्यापार में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। अभिनव सौदे लाभदायक होंगे और मददगार लोग किसी भी मुश्किल पैच को दूर करने में आपकी मदद करेंगे। मातृ संबंध मौद्रिक लाभ के साधन के रूप में कार्य कर सकते हैं। छात्रों को अपने एकाग्रता स्तर पर ध्यान देने की आवश्यकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। विवाह योग्य लोगों के वैवाहिक संबंध तय हो सकते हैं। आप में से कुछ लोग पीठ और घुटने के दर्द से पीड़ित हो सकते हैं।

वृश्चिक- नौकरी और व्यापार में अचानक निर्णय लेने पड़ेंगे. नुकसान भी हो सकता है। उलझन बढ़ सकती है। किसी भी अवांछित नुकसान के लिए तैयार रहें। फिजूलखर्ची के भी योग हैं। कार्यक्षेत्र में परेशानी और परेशानी हो सकती है। अगर कोई परेशानी वाली स्थिति है, तो आपको उससे बहुत सावधानी से निपटना चाहिए। परेशान करने वाले लोग आज आपके आसपास रहेंगे। न चाहते हुए भी आपको दोतरफा बात करनी पड़ सकती है।

धनु- आज आपके संपर्कों का दायरा बढ़ेगा। आप एक दूसरे की भावनाओं को अच्छे से समझ पाएंगे। व्यवसायियों को अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। सावधान रहें, नहीं तो बाद में ठगा हुआ महसूस करेंगे। किसी से कुछ भी अपेक्षा न करें, उच्च अपेक्षाएं रिश्तों में दूरियां पैदा कर सकती हैं। आईटी और बैंकिंग के लोगों को मिली सफलता से उनका मन प्रसन्न रहेगा।

मकर- आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी जोखिम लेने की क्षमता पर अंकुश लगाएं, लेकिन जो भी जोखिम आप पहले ही उठा चुके हैं, उनका उचित प्रतिफल मिलेगा। सोच-समझकर निवेश करें, नहीं तो नुकसान हो सकता है। भाई-बहनों के साथ हल्की-फुल्की तकरार हो सकती है, लेकिन ये अपनी जिम्मेदारियों को निभाने से पीछे नहीं हटेंगे।

कुंभ- ऑफिस में खुद पर नियंत्रण रखें। लाभ के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र की समस्याएं खत्म हो सकती हैं। आज आपकी योजनाएं सफल हो सकती हैं। भविष्य के काम की योजना बनाना आज आपके लिए बहुत आसान रहेगा। रुके हुए काम पूरे करने के लिए दिन अच्छा है। आपको क्षमता और अनुभव के साथ काम करना होगा।

मीन- आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक क्षेत्र में प्रयास आपको लाभ दिलाएंगे। पुराना कर्ज चुकाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपको मानसिक चिंता, तनाव की शिकायत हो सकती है। किसी भी नए रास्ते पर चलने से पहले एक बार फिर से सोचना जरूरी होगा। व्यापार-व्यवसाय अनुकूल रहेगा।

Posted By: Arvind Dubey