23 अक्टूबर 2021 राशिफल: मेष- अगर आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांत रहें, सब ठीक हो जाएगा. ऑफिस में आप अपने नियमित काम के अलावा कुछ और करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता मिलेगी। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। कोई बड़ा फायदा भी हो सकता है। अपने इच्छित कार्यों को पूरा करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे। व्यापार के मामले में दिन अच्छा है। पार्टनर के व्यवहार से मानसिक परेशानी होगी।

वृष- आज आप अद्भुत आत्मविश्वास से भरे हुए नजर आएंगे. आमदनी भी अच्छी गति से होगी और आज कहीं से पैसा आपके पास आएगा, जिससे आप काफी खुश रहेंगे, लेकिन दूसरी ओर आप अचानक कुछ खर्च करने की योजना भी बना सकते हैं। अपने पैसे को सही जगह निवेश करने का प्रयास करें ताकि भविष्य में आप इसका लाभ उठा सकें। काम को लेकर स्थितियां अच्छी और मजबूत होंगी। निजी जीवन में खुशियां आएंगी।

मिथुन- आज आपके मन में नए विचार आएंगे. अपने दृढ़ प्रयासों से आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे और आपके सपने साकार होंगे। भविष्य की व्यावसायिक योजनाओं के लिए आपको पूरी प्लानिंग करनी चाहिए। इससे आप अपने आर्थिक लक्ष्य को भी हासिल कर पाएंगे। आपका वित्तीय भाग्य उच्च चल रहा है। बस अपने आवेगों पर अंकुश लगाने की कोशिश करें और आप अपनी वित्तीय सुरक्षा का भी आनंद ले पाएंगे।

कर्क- बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. व्यापार में भी आपको सफलता मिल सकती है। भावनाओं से भरा दिन रहेगा। भावुकता में कोई बड़ा फैसला न लें। जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन हो सकते हैं। प्रमोशन या नई नौकरी जल्द मिल सकती है। कोई नया काम भी शुरू हो सकता है। कुछ महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान होगा। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं। कुछ लोगों पर बेवजह गुस्सा करने से आपके संपर्क खराब हो सकते हैं।

सिंह- आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आज आप लंबे समय के बाद अपने दोस्तों से मिलेंगे और उनके साथ आप काफी समय बिताएंगे। स्कूल-कॉलेज की बातें करने और पुरानी यादों को ताजा करने से आज आप बहुत प्रसन्न महसूस करेंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ कमी के कारण आज आप थोड़े दुखी हो सकते हैं, लेकिन आप पूरी तरह से परिपूर्ण दिखेंगे और अपने काम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

कन्या- आज आप कोई नई योजना बना सकते हैं। धन प्राप्ति के मार्ग बनेंगे। परिवार में समस्या का समाधान होगा। आज आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे हुए हैं। हालांकि आपका मकसद अच्छा है, लेकिन आपकी बातों का हर जगह स्वागत नहीं होगा। आपको अपनी वृत्ति का उपयोग खुद को खुशी देने के लिए भी करना चाहिए और आज आप अपने ऊपर काफी राशि खर्च कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। लव लाइफ में खुशियां आएंगी। प्रियतम के साथ आज रोमांस भरी बातें होंगी। वहीं दूसरी ओर विवाहित लोगों के दांपत्य जीवन में कुछ तनाव रहेगा। जीवनसाथी से नाराज़ होने की संभावना रहेगी।

तुला- तुला राशि के लोग अपनी परिस्थितियों को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। हिम्मत और दिमाग से आप बिगड़ती स्थिति को संभालने में काफी हद तक सफल हो सकते हैं। अच्छा व्यवहार कुछ लोगों की मदद कर सकता है। रुका हुआ काम पूरा होने की संभावना है। ऑफिस के कुछ खास कामों को निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। काम करना भी पसंद करेंगे। आपको संयम में रहना होगा।

वृश्चिक- दूसरों को आपको पहचानने दें। आप खुद को ढाल में छिपाना पसंद करते हैं। आज उस कवच से बाहर निकलने का दिन है और देखें कि दुनिया में कितना अच्छा है। आज आप खुलकर खर्च भी करेंगे और अपनी कुछ जिम्मेदारियों को भी पूरा करेंगे और अपने जीवन साथी के लिए खरीदारी भी करेंगे। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आज का दिन थोड़ा तनावपूर्ण रहेगा। आपका प्रिय आप पर गुस्सा दिखा सकता है।

धनु- आज का दिन आनंद और उल्लास से भरा रहेगा और शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. किसी कारण से खर्च भी अधिक होगा। आज की मेहनत का असंतोषजनक परिणाम मिलेगा, जिससे मन में अपराध बोध होगा। इस बात का ध्यान रखें कि बिना सोचे-समझे निर्णय लेने से गलतफहमियां न पैदा हों। प्रयास और दूरदर्शिता से सहयोग और सहयोग मिलेगा। मन में अहंकार की भावना न आने दें।

मकर- बेरोजगार लोगों को नौकरी मिल सकती है. उन मामलों को स्थगित करें जो आपको निपटाने के लिए परेशान कर रहे हैं। कुछ लोगों को जरूरी काम निपटाने में मदद मिल सकती है। कोई बड़ा कदम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच लें। साथ ही किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। शारीरिक परेशानियां खत्म हो सकती हैं। व्यापार में अच्छी स्थिति बन सकती है। आप कोशिश करेंगे तो रुका हुआ पैसा आपको मिल सकता है।

कुंभ- आज आप बहुत अधिक ध्यान की स्थिति में रहेंगे. आप अपने अंदर झाँकने की कोशिश करेंगे और खुद को समय देंगे और सोचेंगे कि आपने कुछ गलतियाँ की हैं ताकि भविष्य में उन्हें जानने से बचा जा सके। आज आप किसी की मदद कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में असंतोष रहेगा, लेकिन सुख, प्रेम और अपनेपन के मेल से दांपत्य जीवन काफी खुशहाल रहेगा।

23 अक्टूबर 2021 राशिफल: मीन- आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आपको परेशान कर सकती हैं. समूहों में भाग लेना दिलचस्प लेकिन महंगा होगा, खासकर यदि आप दूसरों पर खर्च करना बंद नहीं करते हैं। जिन दोस्तों से आप लंबे समय से नहीं मिले हैं, उनसे मिलने का यह सही समय है। अपने दोस्तों को पहले ही बता दें कि आप आ रहे हैं, नहीं तो बहुत समय बर्बाद हो सकता है। रिश्तेदारों के साथ तनाव और मतभेद दूर होंगे।

Posted By: Arvind Dubey