24 अक्टूबर 2021 राशिफल: मेष- आज का दिन व्यापार में जबरदस्त सफलता लेकर आएगा. आज नौकरीपेशा जातक भी अपनी मेहनत का पूरा फायदा उठा पाएंगे। कुछ खर्चे होंगे लेकिन इससे आपको खुशी मिलेगी। मन में धार्मिक विचार भी बहुतायत में आएंगे। मंदिर जाना पसंद करेंगे। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है या आप बुखार की चपेट में आ सकते हैं।

वृष- आज करवा चौथ के दिन परिवार में मान-सम्मान में वृद्धि हो सकती है. किसी भी तरह की गलतफहमी में पड़ना इस समय ठीक नहीं रहेगा। भाग्य के सहयोग से रुकी हुई परियोजनाओं में प्रगति होगी और सकारात्मक विकास भी होगा। आर्थिक मामले सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे। लक्ष्मीजी को सफेद फूल चढ़ाएं। आज आपको कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है।

मिथुन- अगर आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो संभलकर रहें, सब ठीक हो जाएगा. ऑफिस में आप अपने नियमित काम के अलावा कुछ और करने की कोशिश करेंगे तो आपको सफलता मिलेगी। मेहनत से सफलता मिलने के योग हैं। करवा चौथ के दिन आज कोई बड़ा लाभ हो सकता है. अपने इच्छित कार्यों को पूरा करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

कर्क- आज आपका पूरा ध्यान पारिवारिक जीवन पर रहेगा, इसलिए आप अपने काम में कुछ उतार-चढ़ाव को नज़रअंदाज करेंगे. आपकी सास को कोई समस्या हो सकती है, इसलिए उसे किसी अच्छे डॉक्टर को दिखाएं। आपकी आशाओं को पंख लगेंगे और आप किसी नए व्यवसाय में हाथ आजमाने की पूरी तैयारी करेंगे। नौकरीपेशा जातक अपने काम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। निजी जीवन को लेकर स्थिति सामान्य रहेगी लेकिन आपको अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ने की जरूरत नहीं है।

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए करवा चौथ का आज का दिन आनंददायक रहेगा. लंबे समय से चली आ रही किसी बड़ी परेशानी से आपको छुटकारा मिलेगा। आय स्थिर रहेगी लेकिन आपको कुछ अनावश्यक खर्च करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में हालात सुधरेंगे और आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कर्ज से मुक्ति पाने में आप सफल होंगे।

कन्या- बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. व्यापार में भी आपको सफलता मिल सकती है। भावनाओं से भरा दिन रहेगा। भावुकता में कोई बड़ा फैसला न लें। जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन हो सकते हैं। प्रमोशन या नई नौकरी जल्द मिल सकती है। कोई नया काम भी शुरू हो सकता है। कुछ महत्वपूर्ण समस्याओं का समाधान होगा। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं।

तुला- किसी बात को लेकर आपके मन में भ्रम बना रहेगा। इस काम को करना या न करना आपको बहुत परेशान करेगा। खासकर अगर आप अपने जीवन साथी के साथ कुछ साझा करना चाहते हैं, तो बिना ज्यादा सोचे समझे उसे शेयर करें। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को आज अपने रिश्ते में रोमांस का अनुभव होगा और अपने प्रियतम के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बन सकती है। आज आप अपना अधिकांश समय अपने काम में व्यतीत करेंगे, लेकिन स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक होगा। गाड़ी को सावधानी से चलाएं।

वृश्चिक- आज आपके नेटवर्क में वृद्धि होगी और आपकी छवि में भी निखार आएगा. आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित करने में सक्षम होंगे। व्यवसाय और परिवार से संबंधित कोई भी निर्णय गुमराह कर के न लें तो बेहतर होगा। काम में पूरा मन लगाने की कोशिश करेंगे और सफल भी होंगे। आज के हालात और आज मिलने वाले लोगों से आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा।

धनु- आज ऐसे कार्य पूरे हो सकते हैं, जिनकी योजना आप पिछले कुछ दिनों से लगा रहे थे. लंबे समय से अधूरी पड़ी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। आप अपने प्रयासों में सफल होंगे। कुछ नया सीखने को मिलेगा। आप किसी नई जगह पर भी जा सकते हैं। मीठा बोलकर आप सारे काम पूरे कर सकते हैं। आज आपको भाग्य का साथ भी मिल सकता है। आप दूसरों की जरूरतों और मिजाज का अंदाजा आसानी से लगा पाएंगे।

मकर- आज आप मन में गंभीर विचार लेकर ऑफिस जाएंगे. वहां किसी से लड़ाई हो सकती है, इसलिए थोड़ा संभलकर काम करें और लो प्रोफाइल से काम लें, जिससे आप हल्का महसूस करेंगे। आपका साहस उच्चतम शिखर पर रहेगा और आप व्यापार में कोई बड़ा जोखिम उठाने से नहीं कतराएंगे। आज आपके परिवार के किसी छोटे सदस्य को किसी समस्या का सामना करना पड़ेगा और इससे बाहर निकलने में आपको उनकी मदद करनी होगी।

कुंभ- आज सुखद समाचार की प्रधानता बनी रहेगी. कोर्ट में लंबित संपत्ति से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में जाएगा। घर का माहौल अच्छा रहेगा और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन में रोमांटिक जगह की मौजूदगी आपको रोमांचित करेगी। आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण और आत्मविश्वास के कारण अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे। लक्ष्मीजी के सामने घी का दीपक जलाएं। करवा चौथ के दिन आज आपके जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है।

मीन- प्रतिदिन और साझेदारी के कार्य समय पर पूरे हो सकते हैं। मित्रों और भाइयों से सहयोग मिलने के योग हैं। किसी तरह की उलझन खत्म हो सकती है। धन और अन्य मामलों में दिन लाभकारी है। आज आप काम में व्यस्त रहेंगे। आपके सामने कई जिम्मेदारियां भी आ सकती हैं। आप मानसिक रूप से सक्रिय रहेंगे। दिन-प्रतिदिन के काम को बदलने का प्रयास हो सकता है। आज का दिन अपने काम में सुधार करने का है। जीवनसाथी से दूर रह सकते हैं।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Arvind Dubey