25 अक्टूबर 2021 राशिफल: मेष- आज आपके ख़र्चों में अचानक से बढ़ोतरी होगी. जिससे आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। आपके घर से या कुछ लोगों के विदेश जाने की भी संभावना हो सकती है। विरोधियों को ध्यान देना होगा। वह आपके मन की शांति भंग करने का प्रयास कर सकता है। आप अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे और अपने काम पर भी पूरा ध्यान देंगे। अधिक मेहनत करने से शारीरिक थकान हो सकती है।

वृष- उलझन की स्थिति से निपटने के प्रयास में आप सफल हो सकते हैं. यदि आप धैर्य और प्रयास के बीच संतुलन रखते हैं, तो अधिकांश समस्याओं का समाधान किया जा सकता है। धन लाभ के योग हैं। किसी एक व्यक्ति के साथ आपके संबंधों के बीच का कोई मामला सुलझने की संभावना है। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी में अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं। नई जिम्मेदारी मिलने की भी संभावना है। प्रेम विवाह करने के इच्छुक युवक-युवतियों के लिए खुशखबरी है, परिवार का सहयोग मिल सकता है।

मिथुन- आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। निजी कार्यों में भाग-दौड़ अधिक होगी। पार्टनर से सावधान रहें, आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग और स्नेह मिलेगा। प्रेम संबंध ऐसे ही रहेंगे, जीवनशैली में कुछ बदलाव आप लाएंगे। आर्थिक रूप से यह समय अच्छा है। लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले फायदेमंद रहेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य और सुख में बाधाएं आएंगी।

कर्क- आज भाग्य आपका साथ देगा इसलिए पुराने समय से अटकी हुई योजनाएं आज पूरी होंगी. संपत्ति से जुड़े मामलों में आपको सफलता मिल सकती है और अगर कोई सौदा अटका हुआ है तो उसे आज पूरा किया जा सकता है। व्यापार के मामले में भी आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। दूर-दराज के क्षेत्रों से जुड़ने का मौका मिल सकता है। शादीशुदा लोग अपने घरेलू जीवन में खुश रहेंगे और जीवन साथी उन्हें दिल से प्यार करेगा, वहीं प्रेम जीवन जीने वाले लोग आज कुछ दुखी हो सकते हैं। आपके प्रियजन का व्यवहार आपको आहत कर सकता है।

सिंह- आपके मन में कुछ बड़े विचार आ सकते हैं। आपको विश्वसनीय लोगों से समय पर सलाह और मदद मिल सकती है। आप अपनी प्रतिभा दिखाने में सफल हो सकते हैं। कुछ नया पढ़ने और सीखने में रुचि रहेगी। व्यापार या नौकरी के काम के कारण यात्रा हो सकती है। धैर्य रखें और आपके लिए भी कोई अच्छा काम होगा। नियोजित कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग आज बहुत खुश नजर आएंगे।

कन्या- आज व्यापार और नौकरी में कुछ अच्छा होने के संकेत मिल सकते हैं. परिवार में किसी खास मामले को लेकर वाद-विवाद हो सकता है। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएं, लेकिन उन मामलों में शामिल होने से बचें जिनका आपसे कोई लेना-देना नहीं है। इस राशि के व्यवसायियों को अपेक्षा से अधिक लाभ होगा। ऑफिस में आपको अपने विचार व्यक्त करने का पूरा मौका मिलेगा।

तुला- आज आप मानसिक रूप से काफी भावुक महसूस करेंगे और अपने खोए हुए रिश्ते को संभालने की कोशिश करते नजर आएंगे. आज कुछ खर्चे होंगे जो ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे। विवाहित लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर संतुष्ट दिखाई देंगे और संपत्ति खरीदने के लिए जीवनसाथी के साथ सौदा कर सकते हैं। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोग आज शांत रहेंगे और अपने प्रेम जीवन से पूर्ण संतुष्टि का अनुभव करेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप घर की रोशनी आदि पर खर्च करेंगे। दिनमान आपको काम के सिलसिले में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा।

वृश्चिक- मेहनत कम करेंगे और लाभ अधिक हो सकता है. इससे आपकी किसी से बेहद खास बातचीत हो सकती है, जिससे आपको करियर में फायदा हो सकता है। करियर से जुड़े मामले में कोई सहकर्मी आपकी काफी मदद कर सकता है। आज आप प्रसन्न रहेंगे। कार्यक्षेत्र में बड़े काम संयम से करें। आपके बात करने के तरीके से दूसरे लोग आपके पक्ष में हो सकते हैं। कार्यस्थल पर स्थितियां आपके लिए अच्छी हो सकती हैं।

धनु- आज आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं. पार्टनर आज आपके बारे में सब कुछ समझने की कोशिश करेंगे। अधिकारियों के साथ मतभेद की संभावना हो सकती है। धन लाभ के योग हैं। शत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है। ऑफिस में काम ज्यादा हो सकता है। नौकरी में तरक्की होगी। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज जो भी काम आप दिल से करेंगे।

मकर- सेहत में सुधार होगा. कर्ज चुकाने का आज का दिन अच्छा मौका है। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे और वे आपकी आर्थिक मदद भी करेंगे। उनके साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। आप अच्छे कार्यों पर खर्च करेंगे। नौकरी को लेकर आप काफी सतर्कता दिखाएंगे। जैसे आपको भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। अगर आप व्यापार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपके और आपके बिजनेस पार्टनर के बीच की ट्यूनिंग बहुत अच्छी होगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज सुंदर रहेगा और जीवन साथी बहुत प्रयास करेगा।

कुंभ- नौकरीपेशा और व्यापार करने वाले लोग अपने काम से संतुष्ट हो सकते हैं. वरिष्ठ अधिकारियों से भी बातचीत की संभावना है। किसी की मदद करने का मौका मिल सकता है। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। आज आपको रिश्तों का लाभ मिल सकता है। संतान से सुख मिलेगा। व्यापार में सफलता मिलने के योग हैं। अधिकारी आपके काम की तारीफ कर सकते हैं। पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

मीन- आज मन की शांति रहेगी फिर भी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. वेतनभोगी लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। कोई जरूरी काम भी पूरा हो सकता है। अपने विचारों और कार्यों को पुनर्व्यवस्थित करने पर ध्यान दें, क्योंकि आपको अधिक अनुशासित और संगठित होने की आवश्यकता है। जीवनसाथी आपके मूड को परखने में विफल हो सकता है। आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी।

Posted By: Arvind Dubey