26 नवंबर 2021 राशिफल: मेष: आज आप अपने महत्व को जान सकते हैं. दैनिक कार्यों को समय पर पूरा करने का प्रयास करेंगे। जिम्मेदारियों का दिन है। एक के बाद एक कोई न कोई काम चलता रहेगा। किसी के साथ नए संबंध बन सकते हैं, जिससे आपको नई ऊर्जा का अनुभव होगा। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं।

वृष- आज का दिन आपके लिए मध्यम रहेगा, मानसिक तनाव बढ़ेगा और स्वास्थ्य भी कमजोर रह सकता है. खर्चों में अधिकता से आर्थिक स्थिति पर बोझ पड़ेगा। दांपत्य जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा, लेकिन ससुराल पक्ष से विवाद हो सकता है। विरोधियों पर आप भारी रहेंगे।

मिथुन- आज आपका आत्मविश्वास का स्तर ऊंचा रहेगा. सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि हो सकती है। मित्रों का सहयोग मिल सकता है। परिवार में तरक्की के कारण खुशियों का माहौल रहेगा। संतुलित आहार लेने से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

कर्क- आज के दिन बाहर के खाने-पीने से परहेज करें। छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है। आपके सारे काम अपने आप हो जाएंगे। दोस्तों की मदद से हर काम में आसानी से सफलता मिलेगी। विशेष लाभ होने वाला है।

सिंह - किसी व्यक्ति के साथ आपके संबंधों में सुधार की संभावना है। आत्मविश्वास से काम लें। किसी काम को करने की जिद भी न करें। अपनी आदत को सुधारने का प्रयास करें। दिन आपके लिए सामान्य रहेगा।

कन्या- आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा. आपका मन थोड़ा बेचैन रहेगा। मानसिक तनाव बढ़ेगा। कार्य में सफलता मिलने में संशय कम रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आपको छोटे भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा और वे आपकी आर्थिक मदद भी कर सकते हैं।

तुला- आज आपका दिन ठीक रहेगा। आपको कुछ नया सीखने का मौका मिल सकता है। ऑफिस में आपको जूनियर्स का सहयोग मिल सकता है। नए लोगों से मिलने के कुछ अच्छे अवसर आपको मिल सकते हैं। दिन की व्यस्तता के बाद शाम को आप थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक- आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियां और कठिनाइयां दूर होंगी. अपने समय का सदुपयोग करें। प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में आपको सफलता मिल सकती है।

धनु - परिवार के सहयोग से कुछ खास काम पूरे हो सकते हैं. धन लाभ के भी योग हैं। भाग्य आपका साथ दे सकता है। नौकरी और व्यापार का तनाव भी आज दूर हो सकता है। एकाग्रता से सफलता मिलने के योग हैं।

मकर- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा और आज आपको काम के सिलसिले में सफलता मिलेगी. आपकी बात सुनी और समझी जाएगी और आपकी तरक्की हो सकती है। पारिवारिक जीवन भी शांतिपूर्ण रहेगा और माता के प्रति आपका स्नेह आज अधिक महसूस होगा।

कुंभ- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप कोई ऐसा काम करेंगे, जिसकी आपको तारीफ़ होगी। किसी नए प्रस्ताव के लिए आपको तैयार रहना चाहिए, यह अचानक आ सकता है। सामाजिक कार्यों में आपको सफलता मिलेगी।

मीन राशि- आज की गई मेहनत का सकारात्मक परिणाम आपको जरूर मिलेगा. आपको कुछ नया सीखने का मौका मिल सकता है। कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन के कारण आपको सम्मान और प्रशंसा मिलेगी। आप भी अपने अधिकार का सही इस्तेमाल करेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में किए गए प्रयास आपके हित में आ सकते हैं।

Posted By: Arvind Dubey