29 अक्टूबर 2021 राशिफल: मेष- आप किसी महत्वाकांक्षी उद्यम में प्रवेश कर सकते हैं। यह आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगा। यदि आप उच्च अध्ययन, नौकरी या व्यवसाय के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आपको अपने प्रयासों से सफलता मिलेगी। व्यापार से जुड़े लोग किसी पुराने मित्र की मदद ले सकते हैं। राजनीति या सामाजिक कार्य से जुड़े लोग खुद को मजबूती से स्थापित करेंगे। पैसों के मामले सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे और आपको अच्छा मुनाफा भी होगा। पति-पत्नी के बीच अनबन हो सकती है।

वृष- आज आपके खर्चे काफी होंगे. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। परिवार से दूर कोई व्यक्ति यात्रा पर जा सकता है। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। ऑफिस में मन कम रहेगा। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। दांपत्य जीवन के लिए दिन कमजोर है। जो लोग प्रेम संबंधों में हैं उन्हें आज अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मिथुन- आज मन में कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा. अगर आप अपने गुस्से पर काबू नहीं रखेंगे तो आपके घर का माहौल खराब हो सकता है। आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। किसी के प्रति अपने दिल की भावनाओं को व्यक्त करने का आपको सही मौका मिल सकता है। जरूरत पड़ने पर आपको पैसों की भी मदद मिल सकती है।

कर्क- अपनों के साथ समय बिताना सुखद रहेगा। व्यापार के संदर्भ में आज आपको लग सकता है कि आपके पास बहुत काम है, लेकिन उसे पूरा करने में समय बहुत कम है। व्यावसायिक, आर्थिक और सामाजिक प्रतिबद्धता का आपके आदेशों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा। आगे बढ़ने के अवसर बढ़ेंगे।

सिंह- छात्रों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहेगा. उच्च शिक्षा प्राप्त करने की दिशा में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों के लिए भी दिन अच्छा है। जो लोग शादीशुदा हैं, उनके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। कार्यस्थल पर आपका काम आपके लिए कोई खुशखबरी लेकर आ सकता है। सेहत मजबूत रहेगी।

कन्या- आज के दिन कोई नया काम शुरू न करें. महिला मित्रों का सहयोग मिलेगा और उनसे लाभ मिलेगा। उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। खर्चे बढ़ेंगे। परिवार के किसी बुजुर्ग सदस्य से धन मिलने की संभावना है। किसी और के काम में अपना समय बर्बाद करने से बचें।

तुला- किसी पुराने मामले को लेकर सहकर्मियों से वाद-विवाद हो सकता है, इसलिए सावधानी से काम लें और विवादों से बचें. निजी जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। बेहतर होगा कि आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने की कोशिश करें और मामले को लेकर हंगामा न करें। खान-पान पर भी संयम रखें।

वृश्चिक- काम में देरी हो सकती है, जिससे आपको थोड़ी परेशानी होगी. आप मानसिक रूप से दबाव महसूस करेंगे। इस दौरान खर्चे भी बहुत अधिक होंगे, जिस पर नियंत्रण रखना आपके लिए आवश्यक होगा। दाम्पत्य जीवन में तनाव आ सकता है जिससे बचने की कोशिश करनी पड़ेगी। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आज आप उनसे अपने मन की बात कह सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें और कार्यक्षेत्र में आपको अच्छा लाभ मिल सकता है।

धनु- शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए शुभ समय शुरू होने वाला है। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है। कोई भी कार्यक्रम मिस न करें। माता का सहयोग और सहयोग मिलेगा। आपका प्रेम जीवन इस समय बहुत सहज और आरामदायक रहने की संभावना है। आज आप पुरानी बातों को भूलकर वर्तमान से समझौता कर लें।

मकर- प्रतियोगिता के माध्यम से उच्च शिक्षा में प्रवेश पाने वालों को सफलता मिलेगी. व्यवसायियों को लंबे समय से चली आ रही जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, लेकिन आपको अपने ख़र्चों पर भी नियंत्रण रखने की ज़रूरत है। व्यर्थ की गतिविधियों पर समय और ऊर्जा खर्च न करें।

कुंभ - कार्यक्षेत्र में मजबूत सफलता मिल सकती है और कार्य के उद्देश्य से की गई यात्राएं काफी सफलता दिलाएंगी. छोटी यात्रा पर जाने से भी मन प्रसन्न रहेगा और आपको कुछ नए सौदे मिलने की उम्मीद रहेगी, जो आपके व्यापार को गति देगा। आय में वृद्धि होगी।

मीन- आज आपको आर्थिक मामलों में सावधानी बरतनी चाहिए. क्रोध बढ़ सकता है। अति क्रोध से बचने का प्रयास करें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। शैक्षणिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। आज मजबूत मनोबल के साथ आप किसी साहसी कार्य में हाथ आजमाएंगे, विरोधियों से सावधान रहें। नई दोस्ती आपको खुशनुमा मूड में ला सकती है।

Posted By: Arvind Dubey