4 Planets in Virgo Zodiac। हिंदू पंचांग के मुताबिक सूर्य कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं और बुध भी कन्या राशि में पहले से ही मौजूद है। इस बीच शुक्र ग्रह भी कन्या राशि भी विराजमान हैं। चंद्रमा इस दिन सिंह के बाद कन्या राशि में आएंगे, कन्या राशि में कई बड़े ग्रहों के आने से ज्योतिष के मुताबिक लक्ष्मीनारायण योग और बुधादित्य योग बन रहे हैं, जो विभिन्न राशियों को लाभ देंगे।

लक्ष्मी नारायण योग

ज्योतिष में लक्ष्मी नारायण योग बहुत शुभ योग माना जाता है। यह योग बुध और शुक्र के एक ही ग्रह में होने से बनता है। बुध को बुद्धि और विवेक का कारक माना जाता है, वहीं शुक्र ग्रह सुख संपत्ति को बढ़ाने वाला और धन ऐश्वर्य देने वाला होता है। ज्योतिष में मान्यता है कि लक्ष्मी नारायण योग कुंडली में स्थित बुध और शुक्र ग्रह की युति से बनता है। इस के कारण कन्या राशि वालों को बुद्धि और विवेक से संपत्ति अर्जित होगी और उसके घर में समृद्धि आएगी।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए यह बहुत ही उत्तम समय है। एक तरफ जहां कन्या राशि में चार ग्रह आने से हलचल मचेगी, वहीं मेष राशि वालों को हर कार्य में सफलता मिलेगी। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। छात्रों को परीक्षा में सफलता मिलेगी।

वृषभ और सिंह राशि

इन दोनों राशि वालों के लिए भी यह अच्छा समय है। धन लाभ होने के योग हैं। आपके पास जितने संसाधन है, उनमें मेहनत करें और लाभ अर्जित करें।

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए लक्ष्मीनारायण योग बेहद खास महत्व देगा। इनके जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। रोमांटिक बने रहेंगे। समाज में कोई उपलब्धि और मान सम्मान भी मिलेगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close